IAS News: IAS ने पूछ लिया एक ऐसा सवाल, जिसका जवाब हर किसी को देना चाहिए! - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, May 16, 2022

IAS News: IAS ने पूछ लिया एक ऐसा सवाल, जिसका जवाब हर किसी को देना चाहिए!

IAS News: IAS ने पूछ लिया एक ऐसा सवाल, जिसका जवाब हर किसी को देना चाहिए! 

हर कोई इंसान चाहता है कि वो अपनी पहली सैलरी किसी ऐसे नेक काम पर लगाए कि उसे भी याद रहे और उससे जुड़े लोग भी इस बात को याद रखें। सैलरी आना उस पहली खुशी का आना है जिसका अहसास जीवनभर इंसान को बनाए रखना होता है। हालांकि वक्त के साथ-साथ चीजें धुंधली हो जाती हैं। लेकिन हर कोई चाहता है कि लाइफ में सैलरी से जुड़ी खुशी ताजा रहे। कुछ लोग तो कई-कई वर्षों तक नौकरी करने के बाद भी सैलरी के दिन खुश हो जाते हैं। जबकि कुछ बोर हैं और बोर ही रहते हैं। एक आईएएस अधिकारी ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया जिसमें उन्होंने पहली सैलरी की बात की है।

IAS अवनीश शरण ने यह ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने पहली सैलरी का जिक्र किया। वो इसमें लिखते हैं, -'अपनी पहली सैलरी से आपने क्या किया या क्या करेंगे?' उन्होंने लोगों से सवाल पूछा तो लोगों ने जवाब देने शुरू कर दिए। लोगों ने बताया कि उन्होंने अपनी पहली सैलरी से क्या-क्या काम किए।बहुत से लोगो ने ट्वीट पर कुछ इस प्रकार प्रतिक्रिया दी-किसी ने अपनी मां के लिए वॉशिंग मशीन खरीद के दी जिस से मां को हाथ से कपड़े ना धोने पड़े । आईएफएस परवीन कासवान ने इसपर कमेंट किया और बताया कि उन्होंने अपनी सैलरी गांव में डोनेट कर दी थी। उन्होंने 51000 रुपये दान किए थे, और इन रुपयों से गांव में गायों के लिए शेड लगवाया गया था।किसी ने लिखा, 'मैंने 2100 रुपये का वो चेक मां के हाथ मे रख दिया था।' ज्यादातर लोगों ने कमेंट कर यह बताया कि उन्होंने अपनी सैलरी पहले मां को ही दी थी। तो चलिए अब आप भी बता दीजिए कि आपने अपनी पहली सैलरी का क्या किया था, या आप क्या करने वाले हैं।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,