उत्तर प्रदेश: आगरा:अब सुबह 6 बजे से ही कहिए 'वाह ताज', टिकट खिड़की पहले खुलने से पर्यटकों की बढ़ेगी सुविधा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, May 16, 2022

उत्तर प्रदेश: आगरा:अब सुबह 6 बजे से ही कहिए 'वाह ताज', टिकट खिड़की पहले खुलने से पर्यटकों की बढ़ेगी सुविधा

उत्तर प्रदेश: आगरा:अब सुबह 6 बजे से ही कहिए 'वाह ताज', टिकट खिड़की पहले खुलने से पर्यटकों की बढ़ेगी सुविधा


दुनिया के सात अजूबों में से एक और प्रेम की अद्भुत मिसाल ताजमहल (Tajmahal) के दीदार के लिए इन दिनों पर्यटकों की बड़ी तादाद पहुंच रही है। कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होने और छुटि्टयों का मौसम शुरू होने के बाद से  पहुंचने वाले पर्यटक बढ़े तो ताजमहल का दीदार कराने के समय सीमा में भी बढ़ोत्तरी का निर्णय लिया गया है। अब सुबह 6 बजे से ही ताजमहल की टिकट खिड़की खुल जाएगी। पर्यटक टिकट लेकर यहां प्रवेश करेंगे और ताजमहल का दीदार कर इसकी खूबसूरती को अपनी आंखों और जेहन में कैद कर पाएंगे।

ताजमहल की खिड़की खुलने के समय में बढ़ोत्तरी से पर्यटक अब सुबह की सुनहरी रोशनी में ताज का दीदार कर सकेंगे। हाल के समय में आगरा में पर्यटकों की संख्या काफी बढ़ी है। आगरा के अधीक्षण एएसआई डॉ. राजकुमार पटेल के अनुसार, लगातार पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। इसलिए टिकट खिड़की को सुबह 6 बजे से खोल दिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे दूसरे स्मारकों में टिकट खिड़की सुबह 10 बजे से खुल रही है।

विवाद की जगह बना तो बढ़े हैं पर्यटक
आगरा का ताजमहल इन दिनों अलग ही विवाद में फंसा हुआ है। ताजमहल या तेजो महालया पर इस समय विवाद चल रहा है। अयोध्या के एक भाजपा नेता ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर ताजमहल के बंद पड़े 22 कमरों को खोलने का अनुरोध किया। कोर्ट ने इस मुद्दे पर याचिकाकर्ता को शोध करने की नसीहत देते हुए याचिका खारिज कर दी।

हालांकि, विवाद शुरू होने के बाद से पर्यटक की संख्या भी बढ़ गई है। हर कोई इस इमारत को देखना चाहता है। उसके बारे में जानना-समझना चाहता है। कोविड काल के दो साल बाद इस बार गर्मी की छुटि्टयों में लोगों को घूमने का मौका मिल रहा है तो ताजमहल भी उनकी सूची में शामिल हो गया है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,