पंजाब: मानसा: शरीर किया छलनी, सिर की हड्डी में भी धंसी गोली, बेहद दर्दनाक रही मौत... मूसेवाला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, May 30, 2022

पंजाब: मानसा: शरीर किया छलनी, सिर की हड्डी में भी धंसी गोली, बेहद दर्दनाक रही मौत... मूसेवाला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

पंजाब: मानसा: शरीर किया छलनी, सिर की हड्डी में भी धंसी गोली, बेहद दर्दनाक रही मौत... मूसेवाला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला का पोस्टमॉर्टम पूरा हो गया है। मानसा के सिविल अस्पताल में 5 डॉक्टरों के पैनल की निगरानी में पोस्टमॉर्टम हुआ। पोस्टमॉर्टम के दौरान परिवार वहां मौजूद रहा। वहीं अस्पताल के बाहर उनके ढेरों प्रशंसक भी मौजूद रहे। मूसेवाला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बताती है कि उनकी मौत कितनी दर्दनाक रही। पूरे शरीर को गोलियों से छलनी कर दिया गया था। शरीर में दो दर्जन से अधिक गोलियों के निशान हैं। एक गोली सिर की हड्डी तक में फंसी हुई थी। हमलावरों ने करीब 30 राउंड फायरिंग की थी और जब पक्का कर लिया कि मूसेवाला के बचने की कोई गुंजाइश नहीं है, उसके बाद ही वहां से फरार हुए।

मानसा के सिविल अस्पताल में पांच डॉक्टरों ने टीम ने मूसेवाला का पोस्टमॉर्टम किया। इस टीम में पटियाला और फरीदकोट मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर शामिल थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि मूसेवाला के शरीर से दो दर्जन से भी अधिक गोलियां केे घाव मिले हैं। इनमें से कुछ आर-पार निकल गईं। यानी हमलावरों ने तब तक फायरिंग की जब तक कि मूसेवाला की जान नहीं निकल गई। वहीं 1 गोली सिर की हड्डी में फंस गई।

ज्यादा खून बहने से मौत
रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसे में अत्यधिक खून बहने से मौत बताई जा रही है। इस हत्याकांड में मूसेवाला के प्राइवेट पार्ट में चोट मिली है। जानकारी के अनुसार, विसरा के नमूने आगे की जांच के लिए भेजे गए हैं। मूसेवाला का अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा।

परिजनों ने पोस्टमॉर्टम से किया था इनकार
इससे पहले मूसेवाला के परिजनों ने पोस्टमॉर्टम कराने से मना कर दिया था। मूसेवाला के पिता ने सीएम भगवंत मान से उनके बेटे की हत्या के मामले की जांच हाई कोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश से कराने का अनुरोध किया था। अपने बेटे के लिए न्याय की मांग करते हुए मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा था कि पंजाब सरकार को चाहिए कि वह जांच में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को भी शामिल करें।

जूडिशरी जांच का ऐलान
पिता की गुहार सुनते हुए सीएम भगवंत मान ने मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के मौजूदा जज की निगरानी में न्यायिक आयोग के गठन का ऐलान किया है। सीएम का कहना है कि जघन्य अपराध करने वाले जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,