महाराष्ट्र: मां-बाप की शादी में जमकर नाचे बच्चे, 68 का दूल्हा और 58 की दुल्हन, महाराष्ट्र में हुई अनोखी शादी - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, May 13, 2022

महाराष्ट्र: मां-बाप की शादी में जमकर नाचे बच्चे, 68 का दूल्हा और 58 की दुल्हन, महाराष्ट्र में हुई अनोखी शादी

 महाराष्ट्र: मां-बाप की शादी में जमकर नाचे बच्चे, 68 का दूल्हा और 58 की दुल्हन, महाराष्ट्र में हुई अनोखी शादी


बेटे की शादी में मां-बाप को नाचते हुए आपने कई मर्तबा देखा होगा लेकिन किसी पिता की शादी में बच्चों को नाचते हुए देखना बहुत कम संभव होता है, लेकिन यह अजूबा महाराष्ट्र में हुआ है। महाराष्ट्र(Maharashtra) के अकोला जिले में एक ऐसी दुर्लभ और अनोखी शादी संपन्न हुई है। जिसमें माता-पिता की शादी में बेटे-बेटियां, दामाद, नाती-पोते और बहुएं यह सभी लोग शामिल हुए। यह लोग न सिर्फ शामिल हुए बल्कि जमकर नाच गाना भी हुआ। फिलहाल, महाराष्ट्र के अकोला की यह शादी जिले में चर्चा का विषय भी है। आइये, आपको बताते हैं अनोखी शादी की पूरी कहानी। दरअसल अकोला जिले के पूर्व राज्य मंत्री गुलाबराव गावंडे (Gulab Rao Gavande) और उनकी पत्नी की शादी की 41वीं सालगिरह को कुछ इस तरह से मनाया गया जो बिल्कुल शादी की तरह लग रहे थी। पूरा आयोजन बिल्कुल किसी शादी समारोह के जैसे ही किया गया था। जिसमें तमाम लोग शामिल भी हुए थे।

हटकर आयोजन का प्लान

अकोला के पूर्व राज्य मंत्री गुलाबराव गावंडे और उनकी पत्नी आशाताई की 41वीं सालगिरह को मनाने के लिए उनके बच्चों ने कुछ अलग प्लान बनाया था। वह चाहते थे कि यह सालगिरह हमेशा-हमेशा के लिए यादगार हो जाए। इसलिए उन्होंने इस सालगिरह समारोह को बिल्कुल अलग ढंग से मनाने का फैसला किया। उन्होंने सालगिरह को किसी शादी समारोह के जैसे करवाने का फैसला किया। इसलिए उन्होंने अपने माता-पिता की दोबारा शादी करवाई।

शादी के दौरान सब कुछ बिल्कुल रीति रिवाज के साथ किया गया। पहले पति-पत्नी की हल्दी व मेहंदी की रस्म पूरी की गई। जिसमें बेटे बेटियां, दामाद, बहू और पोते पोतियों ने यह रस्म पूरी करवाई। इसके बाद दूल्हा बने गुलाबराव गावंडे घोड़े पर सवार होकर अपनी दुल्हन को लेने के लिए पहुंचे। आपको जानकर हैरत होगी कि दूल्हा बने गुलाबराव फिलहाल 68 साल के हैं। जबकि उनकी पत्नी यानि दुल्हन की उम्र फिलहाल 58 साल की है।

क्यों हुआ आयोजन

इस शादी को लेकर गावंडे परिवार के बड़े बेटे संग्राम ने बताया कि जब वह छोटे थे तब अक्सर अपने माता-पिता की शादी वाली तस्वीरों को देखते थे। इसी दौरान एक बार उन्होंने अपने पिता से कहा था कि पापा आप मुझे अपनी शादी में क्यों नहीं ले गए? इसी के मद्देनजर, इस वर्ष उन्होंने सोचा कि शादी की सालगिरह को कुछ इस तरह से मनाया जाए कि यह बिल्कुल असली शादी लगे। संग्राम ने कहा कि इस समारोह को आयोजित करवाकर मैं अपनी एक ख्वाहिश को पूरी कर पाया हूं। इस समारोह में मेरे सभी परिचित, दोस्त और तमाम रिश्तेदार भी शामिल हुए।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,