उत्तर प्रदेश: कानपुर:फर्रुखाबाद में नामांकन के दौरान SP-BJP कार्यकर्ता भिड़े, एसपी प्रत्याशी के फटे कपड़े - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, March 21, 2022

उत्तर प्रदेश: कानपुर:फर्रुखाबाद में नामांकन के दौरान SP-BJP कार्यकर्ता भिड़े, एसपी प्रत्याशी के फटे कपड़े

उत्तर प्रदेश: कानपुर:फर्रुखाबाद में नामांकन के दौरान SP-BJP कार्यकर्ता भिड़े, एसपी प्रत्याशी के फटे कपड़े 


यूपी विधान परिषद चुनाव में नामांकन के दौरान फर्रुखाबाद में जमकर बवाल हुआ। एसपी और बीजेपी कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। दोनों ही राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ता एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। कलेक्ट्रेट दफ्तर देखते ही देखते युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने इटावा-फर्रुखाबाद सीट (Etawah-Farrukhabad seat) से एसपी प्रत्याशी हरीश कुमार यादव के कपड़े फाड़ दिए। हंगामे के बीच उनकी चप्पलें भी छूट गईं। पुलिस किसी तरह से उन्हे कलेक्ट्रेट के अंदर ले गई। हरीश कुमार यादव ने बिना चप्पल के ही नामांकन किया।

इटावा-फर्रुखाबाद सीट से बीजेपी ने प्रांशूदत्त द्धिवेदी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, एसपी ने मोहम्मदाबाद नगर पंचायत अध्यक्ष हरीश कुमार यादव को प्रत्याशी बनाया है। हरीश कुमार यादव यूपी पुलिस विभाग से दारोगा के पद से रिटायर हैं। सोमवार को बीजेपी प्रत्याशी प्रांशूदत्त द्धिवेदी बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट नामांकन कराने के लिए पहुंचे थे। यूपी विधानसभा चुनाव जीतने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह साफ देखने को मिल रहा था। वहीं, एसपी कार्यकर्ताओं में हार का गुस्सा था।

सोमवार दोपहर दोनों राजनीतिक पार्टियों के नेता अपने-अपने कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट नामांकन कराने के लिए पहुंचे थे। एसपी प्रत्याशी हरीश कुमार यादव अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन कराने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान एसपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। एसपी की नारेबारी सुनकर बीजेपी कार्यकर्ता गेट पर पहुंच गए, उन्होने भी नारेबाजी शुरू कर दी।

दोनों पक्षों से जवाबी नारेबाजी से बिगड़ा माहौल
एसपी और बीजेपी नेताओं की जवाबी नारेबाजी से माहौल तनावपूर्ण हो गया। दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ता आपस भिड़ गए। एसपी-बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस बवाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एसपी प्रत्याशी को कलेक्ट्रेट के अंदर नहीं घुसने दिया तो झड़प बढ़ गई। इस दौरान एसपी प्रत्याशी हरीश यादव के कपड़े फट गए, उनकी टोपी और चप्पलें गेट के बाहर ही छूट गईं। पुलिस ने किसी तरह से दोनों पार्टियों के नेताओं को समझाया, और एसपी प्रत्याशी को कलेक्ट्रेट के अंदर ले गई।

एसपी प्रत्याशी ने पुलिस को बताया मूक दर्शक
एसपी प्रत्याशी हरीश कुमार यादव ने बताया कि हम लोग नामांकन करने जा रहे थे। इसी बीच हम लोगों के साथ धक्का-मुक्की होने लगी। मेरे पास पर्चा दाखिल करने की तीन कॉपियां थी। एक लेकर फाड़ दी और बदतमीजी, मारपीट करने लगे। इस दौरान पुलिस मूक दर्शक बनकर सब देखती रही। मैंने भी पुलिस विभाग की नौकरी की है और 2016 में रिटायर हुआ हूं, लेकिन ऐसा कार्य मैंने कभी नहीं किया, आज तो मानवता तार-तार हो गई। पुलिस ने कुछ नहीं किया, मेरे साथी नहीं होते तो कुछ भी हो सकता था।

एसपी ने दी सफाई
एसपी फर्रुखाबाद अजय कुमार के मुताबिक, विधान परिषद चुनावों के लिए बीजेपी और एसपी के प्रत्याशी नामांकन करने के लिए आए थे। बीजेपी के नामांकन का समय सुबह 11 बजे बताया गया था, लेकिन इनके नामांकन में किन्ही कारणों से विलम्ब हुआ। इसी दौरान लगभग साढ़े बारह बजे एसपी के प्रत्याशी भी नामाकंन कराने के लिए आ गए। इसी दौरान नारेबाजी शुरू हो गई। पुलिस बल एसपी प्रत्याशी को कलेक्ट्रेट के भीतर ले जाया गया। दोनों ही प्रत्याशियों का नामांकन पूरा हो चुका है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,