नई दिल्ली: दिल्ली में उपराष्ट्रपति से मिले सीएम योगी, पीएम मोदी से मुलाकात में नई सरकार पर हुई बात - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, March 13, 2022

नई दिल्ली: दिल्ली में उपराष्ट्रपति से मिले सीएम योगी, पीएम मोदी से मुलाकात में नई सरकार पर हुई बात

नई दिल्ली: दिल्ली में उपराष्ट्रपति से मिले सीएम योगी, पीएम मोदी से मुलाकात में नई सरकार पर हुई बात 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में भारतीय जनता पार्टी  की जीत के बाद राष्ट्रीय राजधानी के अपने पहले दौरे में रविवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और भाजपा महासचिव (संगठन) बी एल संतोष से मुलाकात की। इसके बाद, आदित्यनाथ के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिले। इस मुलाकात में नई सरकार के गठन को लेकर चर्चा चल रही है। डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और नए मंत्रिमंडल को लेकर भी दोनों के बीच बातचीत की चर्चा है।

पीएम से मुलाकात करने के बाद योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, 'आत्मनिर्भर भारत' के शिल्पकार, 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के स्वप्नदृष्टा आदरणीय प्रधानमंत्री जी से आज नई दिल्ली में स्नेहिल भेंट हुई। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु प्रधानमंत्री का हृदयतल से आभार!

वहीं पीएम ने भी सीएम योगी से मुलाकात का जिक्र करते हुए ट्वीट किया कि आज योगी से भेंट हुई। उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। बीते 5 वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षो में वे राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

पीएम से मुलाकात करने के बाद भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करने की संभावना है।

दो दिन तक दिल्ली में ठहर सकते हैं सीएम योगी
मुख्यमंत्री के रूप में लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने की तैयारी कर रहे आदित्यनाथ शाह और नड्डा समेत शीर्ष पार्टी नेतृत्व के साथ वार्ता के दौरान सरकार गठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि आदित्यनाथ के दो दिन तक राष्ट्रीय राजधानी में ठहरने की संभावना है।

बीजेपी हासिल हुआ है पूर्ण बहुमत
भाजपा को राज्य की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए हाल में हुए चुनावों में 255 सीट हासिल हुई हैं और उसके दो सहयोगी दल ने 18 सीट जीती हैं।

योगी आदित्यनाथ का बढ़ा है कद
राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस जीत के साथ आदित्यनाथ का कद बढ़ा है, क्योंकि राज्य में भाजपा के पुन: जीतने के प्रयासों के केंद्र में उनका नेतृत्व था।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,