राजस्थान: राजसमंद में बाइक सवार परिवार पर गिरी मार्बल की चट्टान, मां-बेटी की दर्दनाक मौत... पिता घायल - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, March 19, 2022

राजस्थान: राजसमंद में बाइक सवार परिवार पर गिरी मार्बल की चट्टान, मां-बेटी की दर्दनाक मौत... पिता घायल

 राजस्थान: राजसमंद में बाइक सवार परिवार पर गिरी मार्बल की चट्टान, मां-बेटी की दर्दनाक मौत... पिता घायल


राजस्थान के राजसमंद जिले के केलवा थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां अपने पति के साथ महादेवजी के दर्शन करने जा रही महिला और उसकी तीन साल की बेटी की मौत हो गई। जबकि बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे निकट के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे उदयपुर के लिए रेफर कर दिया है। बताया जाता है कि हादसा मार्बल की चट्टान ढहने से हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक, उमटी निवासी लक्ष्मणदास वैष्णव (40 साल) पुत्र भंवरदास वैष्णव, अपनी पत्नी राजेश्वरी और तीन साल की बेटी खुशी के साथ महादेवजी के दर्शन करने के लिए बाइक से जा रहे थे। अभी उनकी बाइक केलवा थाना के उमटी-तलाई मार्ग पर पहुंची ही थी कि मार्बल की चट्टान ढह गई। इस हादसे में महिला और उसकी तीन साल की बेटी की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि लक्ष्मणदास गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे जिला चिकित्सालय से गंभीर हालत में उदयपुर रेफर किया गया है। जबकि मां-बेटी के शव को मोर्चरी मे रखवाया गया है।

अस्पताल में जमा हुए ग्रामीण, किया हंगामा
जानकारी मिलने पर उमटी और पिपलांत्री के ग्रामीण अस्पताल में जमा हो गए और खान मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगे। ग्रामीणों ने बताया कि उमटी में पद्मिनी मार्बल के मालिक की मिलीभगत के चलते आम रास्ते पर मार्बल का खनन करने के लिये वैकल्पिक रास्ता तैयार कर लिया है। जबकि नया बना हुआ रास्ता असुरक्षित होने के साथ नियम विरुद्ध है। इस रास्ते पर कई बार हादसे हो चुके हैं। आज सुबह भी मार्बल की चट्टान ढहने से जब यह बाइक अनियंत्रित हुई तो सीधे गढ्ढे में जा गिरी और उसके ऊपर डंपिंग यार्ड के पत्थर गिरने से दोनों की मौत हो गई। दोनों शवों को मोर्चरी मे रखकर माइंस ऑनर एसोसिएशन के अधिकारी समझाने में जुटे हैं।

मुआवजे और पुराने रास्ते को बहाल करने की मांग कर रहे ग्रामीण
वहीं ग्रामीणों का कहना है कि मृतका की तीन मासूम पुत्रियां हैं, जबकि उसके गरीब पिता का उदयपुर में गंभीर हालत में उपचार जारी है। तीनों के लिए मुआवजा और पुराने रास्ते को फिर से बहाल किया जाए। फिलहाल शवों को मोर्चरी में रखकर ग्रामीणों को समझाने की कोशिश जारी है। जबकि अस्पताल में थानाधिकारी केलवा सहित पुलिस बल तैनात है।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,