राजस्थान : जयपुर: रोडवेज ने लिया कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला, बेटियों को होगा इससे सीधा फायदा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, March 15, 2022

राजस्थान : जयपुर: रोडवेज ने लिया कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला, बेटियों को होगा इससे सीधा फायदा

राजस्थान : जयपुर: रोडवेज ने लिया कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला, बेटियों को होगा इससे सीधा फायदा 


प्रदेश सरकार की ओर से जहां कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू कर उन्हें खुश किया गया है। वहीं राजस्थान रोडवेज ने भी कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला लिया गया है। इसके तहत मृत कर्मचारी के आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति में अन्य आश्रित उपलब्ध नहीं होने पर राज्य सरकार के निर्देशानुसार वैवाहिक पुत्री को अनुकम्पा नियुक्ति देने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में राजस्थान रोडवेज से जानकारी साझा कर दी है।

राज्य सरकार से मिली अनुमति
विभाग से मिली जानकारी के अनुसार निगम संचालन मंडल की ओर से इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया गया। इसके बाद प्रस्ताव पास कर अनुकम्पा नियुक्ति के विनियमों में वैवाहिक पुत्री को नियुक्ति देने का प्रावधान करने के लिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी गई। इस पर राज्य सरकार से अनुमति प्राप्त हो गई है। मृत कर्मचारी के आश्रितों में पत्नी, पुत्र, अविवाहित, विधवा, तलाकशुदा और अन्य आश्रित उपलब्ध नहीं होने पर विवाहित पुत्री को अनुकम्पा नियुक्ति देने का प्रावधान किया गया है।

विवाहित पुत्रियों की ओर से अनुकम्पा नियुक्ति के लिए किया गया था आवेदन
मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान रोड़वेज में वैवाहिक पुत्री को अनुकम्पा नियुक्ति के बकाया मामलों में 30 दिवस में नियुक्ति देने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। राजस्थान रोडवेज में 35 से ज्यादा मृत कर्मचारी के आश्रित के तौर पर उनकी विवाहित पुत्रियों की ओर से अनुकम्पा नियुक्ति के लिए आवेदन किया था। लिहाजा अनुकम्पा नियुक्ति विनियमों में वैवाहिक पुत्री को अनुकम्पा नियुक्ति का प्रावधान नहीं होने पर वैवाहिक पुत्री को अनुकम्पा नियुक्ति देने के लिए निगम संचालक मंडल में प्रस्ताव सरकार को भेजा था।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,