गुजरात: स्कूल में लगे जय श्री राम के नारे, प्रबंधन ने छात्रों को घुटनों पर बैठाया, बढ़ा बवाल तो मांगी माफी - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, March 15, 2022

गुजरात: स्कूल में लगे जय श्री राम के नारे, प्रबंधन ने छात्रों को घुटनों पर बैठाया, बढ़ा बवाल तो मांगी माफी

गुजरात के स्कूल में लगे जय श्री राम के नारे, प्रबंधन ने छात्रों को घुटनों पर बैठाया, बढ़ा बवाल तो मांगी माफी


गुजरात के वलसाड जिले के एक स्कूल में 'जय श्री राम' के नारे को लेकर बवाल हो गया। धार्मिक नारे लगाने के मामले में मिशनरी स्कूल सेंट मैरी स्कूल वापी ने छात्रों को फटकार लगाई और उन्होंने निष्कासित करने का नोटिस दिया गया। जिसके बाद छात्रों के माता-पिता स्कूल पहुंचे और हंगामा किया। हिंदू संगठन पहुंच गए और बवाल बढ़ने पर स्कूल प्रबंधन को माफी मांगनी पड़ी। जय श्री राम का नारा लगाने वाले छात्र कक्षा 9 में पढ़ते हैं।

दरअसल, मिशनरी स्कूल सेंट मैरी में 9वीं कक्षा में पढ़ने वाले दो छात्रों ने एक दूसरे को बधाई देने के लिए जय श्री राम का नारा लगाया। इसे स्कूल के नियमों के खिलाफ बताते हुए स्कूल प्रबंधन ने छात्रों पर कार्रवाई की। आरोप है कि स्कूल के अंदर छात्रों को घुटनों के बल बैठा दिया गया। स्कूल टाइम पर छात्रों को घंटों घुटनों के बल बैठाए रखा गया।

ऐसे बढ़ा विवाद
छात्रों पर कार्रवाई के बाद स्कूल प्रबंधन ने उनसे माफीनामा लिखवाया। छात्रों ने घर आकर स्कूल प्रशासन की शिकायत घर में की। शिकायत के बाद नाराज माता-पिता स्कूल पहुंचे और उन्होंने हंगामा किया। इस दौरान कुछ हिंदु संगठन भी मौके पर पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। विवाद बढ़ने लगा तो स्कूल प्रशासन ने पुलिस बुला ली। हालांकि मामला तूल पकड़ता देख स्कूल प्रशासन को माफी मांगनी पड़ी।

हिंदू संगठनों ने लगाए आरोप
हिंदू संगठन के नेता सुशील यादव ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब मिशनरी स्कूल ने बच्चों के साथ इस तरह का व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि पहले सावन के महीने में या हिंदू त्योहारों के अवसर पर भी इस तरह की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि स्कूल बच्चों को हाथों में कलावा नहीं बांधने देता। उन्हें तिलक तक नहीं लगाने दिया जाता है।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,