राजस्थान: उदयपुर में एक साथ 40 से ज्यादा लड़कियों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक, सामने आया कुवैत कनेक्शन - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, March 29, 2022

राजस्थान: उदयपुर में एक साथ 40 से ज्यादा लड़कियों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक, सामने आया कुवैत कनेक्शन

राजस्थान: उदयपुर में एक साथ 40 से ज्यादा लड़कियों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक, सामने आया कुवैत कनेक्शन

इंटरनेट की इस दुनिया में आदमी कहीं पर भी बैठकर किसी का भी अकाउंट हैक उसे नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसा ही एक मामला जब राजस्थान के उदयपुर शहर में सामने आया है,जिसके बाद यहां सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है। कुवैत में बैठे किसी हैकर ने उदयपुर की 40 से ज्यादा लड़कियों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर लिए है। साथ हीउनके दोस्तों को अश्लील मैसेज भेज दिए।

इस बात के सामने आने के बाद 6 पीड़ित लड़कियों ने अम्बामाता थाने और क्राइम पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। हैकर्स इन लड़कियों की प्रोफाइल से जुड़े दोस्तों के अकाउंट भी हैक कर लिए गए।

हैकर्स हो सकता है स्थानीय लेकिन कुवैत बैठकर कर रहा है हैकिंग
साइबर एक्सपर्ट्स के अनुसार हैकर स्थानीय भी हो सकता है, लेकिन वहां इस कारनामे को कुवैत से अंजाम दे रहा है। उसने एक अकाउंट के जरिये कई अकाउंट को निशाना बनाया, जिन लड़कियों के अकाउंट हैक हुए उनसे जानकारी लेने पर पता चला कि उनको मोबाइल पर उनके दोस्तों का लिंक मिला कि उनका अकाउंट हैक हो गया है, इस लिंक पर क्लिक कर रिपोर्ट कर दें, जिसने भी क्लिक किया। कुछ देर बाद अकाउंट हैक हो गया। अंत में अकाउंट को डिलीट करना पड़ा।

लिंक भेजा था, क्लिक करते ही सब हैक
सबसे पहले किसी एक अकाउंट को हैक किया गया, फिर उसकी प्रोफाइल से जुड़े दोस्तों को मैसेज किया गया। मैसेज में अकाउंट हैक होने की जानकारी देते हुए इसकी रिपोर्ट करने को कहा गया। दोस्तों ने जैसे ही उस लिंक को ओपन किया तो उनका अकाउंट भी हैक हो गया। बाद में कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए कई अकाउंट हैक कर लिए। अंबामाता पुलिस का कहना है कि परिवाद दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,