उत्तर प्रदेश: लखनऊ: होली पर यूपी में फ्री गैस सिलिंडर देने की तैयारी, 1.65 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, March 15, 2022

उत्तर प्रदेश: लखनऊ: होली पर यूपी में फ्री गैस सिलिंडर देने की तैयारी, 1.65 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा

उत्तर प्रदेश: लखनऊ: होली पर यूपी में फ्री गैस सिलिंडर देने की तैयारी, 1.65 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा

 उत्‍तर प्रदेश में भारी बहुमत से दोबारा सरकार बनाने जा रही बीजेपी (BJP Uttar Pradesh Government) इस होली पर लोगों को तोहफा देने की तैयारी में है। इस होली में उज्‍ज्‍वला योजना के तहत पहला मुफ्त गैस सिलिंडर (Free Gas Cylinder) दिया जाएगा। इसके लिए शासन को प्रस्‍ताव भेज दिया गया है। बीजेपी ने चुनाव से पहले होली और दिवाली पर मुफ्त गैस सिलिंडर देने का वादा किया था। यूपी में उज्‍ज्‍वला योजना के तहत करीब 1.65 करोड़ लाभार्थी हैं। फ्री सिलिंडर देने से यूपी सरकार पर करीब 3 हजार करोड़ का भार आने का अनुमान है।

यूपी में नई सरकार की तस्‍वीर साफ होने के बाद मुख्‍य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें बीजेपी के चुनावी वादे के मुताबिक पीएम उज्‍ज्‍वला योजना के सभी लाभार्थियों को होली पर मुफ्त गैस सिलिंडर देने, सार्वजनिक परिवहन में 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को मुफ्त यात्रा की व्‍यवस्‍था और मेधावी छात्राओं को स्‍कूली देने की योजना पर विचार हुआ। एक अधिकारी के अनुसार, बीजेपी के संकल्‍प पत्र में शामिल कुछ वादों को जल्‍द से जल्‍द लागू किया जाना है।

मार्च तक मिलना था फ्री राशन, अब बढ़ेगी मियाद
बताया जा रहा है कि यूपी सरकार निशुल्‍क राशन योजना की मियाद भी बढ़ाने की तैयारी कर रही है। शासन ने इसके लिए खाद्य व रसद विभाग से प्रस्‍ताव मांगा है। अभी तक मार्च तक फ्री राशन मिलना था। इसी महीने यह व्‍यवस्‍था खत्‍म करने की तैयारी थी। इसके तहत गेहूं, चावल, चना, नमक और तेल सरकार फ्री दे रही थी। बताया जा रहा है कि बीजेपी की बंपर जीत में फ्री राशन योजना ने बड़ी भूमिका निभाई है।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,