मध्य प्रदेश: खांसी का इलाज कराने अस्‍पताल पहुंचे राज्य मंत्री, शौचालय में गंदगी देख भड़के, CMHO को लगाई फटकार - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, February 1, 2022

मध्य प्रदेश: खांसी का इलाज कराने अस्‍पताल पहुंचे राज्य मंत्री, शौचालय में गंदगी देख भड़के, CMHO को लगाई फटकार

 मध्य प्रदेश: खांसी का इलाज कराने अस्‍पताल पहुंचे राज्य मंत्री, शौचालय में गंदगी देख भड़के, CMHO को लगाई फटकार

सरकारी अस्पताल की असली हकीकत सिर्फ औचक निरीक्षण में ही सामने आ पाती है। ऐसा ही कुछ देखने मिला जब खांसी का इलाज कराने जिला अस्पताल अशोकनगर (Ashoknagar District Hospital) पहुंचे राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह औचक निरीक्षण के दौरान कोविड़ वार्ड में बिछी चादर और शौचालय में गंदगी देख राज्यमंत्री भड़क गए, उन्होंने तत्काल सीएमएचओ को फोन लगाकर जमकर फटकार लगाई साथ ही सीएमएचओ से कहा कल तक व्‍यवस्‍था नहीं सुधरी तो संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्यमंत्री बृजेंद्र सिंह यादव को हल्की खांसी थी, इलाज कराने वे जिला अस्पताल पहुंचे थे। इलाज के बाद उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं को भी देख लिया। उन्होंने अस्पताल परिसर में स्थित शौचालयों में पड़ी गंदी को देख नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल साफ सफाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कोविड वार्ड में बेड पर बिछाई जाने वाली चादरों को देख नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें बदलने के निर्देश दिए। उन्होंने भर्ती मरीजों से अस्पताल प्रबंधन द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली।

निरीक्षण के दौरान राज्य मंत्री ने सीएमएचओ को फोन लगाकर फटकार लगाई। इस दौरान उन्होंने सीएमएचओ से फोन पर कहा कि क्या व्यवस्था देखते हो डॉक्टर साहब इतनी गंदगी शौचालयों में पड़ी है ऐसा नहीं चलेगा 1 दिन के अंदर व्यवस्था सुधर जानी चाहिए फिर आकर निरीक्षण करुंगा और जिला अस्पताल की एक-एक शौचालय में सफाई व्यवस्था चेक करूंगा। गंदगी नहीं मिलना चाहिए जल्द व्यवस्था सुधारें।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,