राजस्थान: जयपुर-पुलिस ने ही किया अपहरण, 9 करोड़ के बिटकॉइन लेकर छोड़ा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, February 1, 2022

राजस्थान: जयपुर-पुलिस ने ही किया अपहरण, 9 करोड़ के बिटकॉइन लेकर छोड़ा

राजस्थान: जयपुर-पुलिस ने ही किया अपहरण, 9 करोड़ के बिटकॉइन लेकर छोड़ा


राजस्थान के सीकर जिले के नीम का थाना निवासी एक व्यक्ति के साथ अपहरण और 9 करोड़ रुपए की बिटकॉइन हड़पने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। अपहरण, मारपीट और लूट का आरोप किसी गैंगस्टर पर नहीं बल्कि हरियाणा पुलिस पर लगा है। पीड़ित शशिकांत ने हरियाणा के सिरसा पुलिस थाने में अपहरण, मारपीट और लूट का मुकदमा दर्ज कराया है।

30 बिटकॉइन ऑनलाइन ट्रांसफर किए, तब मारपीट कर छोड़ गए
शशिकांत के मुताबिक सोनीपत पुलिस के एएसआई शिव कुमार और मोनू ने कई दिनों तक बंधक बनाकर मारपीट की। बाद में पीड़ित की पत्नी से 30 बिटकॉइन ऑनलाइन ट्रांसफर करवाए और फिर मारपीट करके सिरसा के निकट पटक दिया। सिरसा पुलिस ने जीरो नम्बर की एफआईआर दर्ज करके एफआईआर की कॉपी जयपुर कमिश्नरेट में भेजी है क्योंकि शशिकांत का अपहरण जयपुर से हुआ था।

22 जनवरी को जयपुर के जगतपुरा से सोनीपत पुलिस ने उठाया शशिकांत को
पीड़ित शशिकांत द्वारा सिरसा थाने में दर्ज कराई गई । रिपोर्ट के मुताबिक हरियाणा की सोनीपत पुलिस के एएसआई शिवकुमार और मोनू ने 22 जनवरी को जयपुर के जगतपुरा स्थित ओबीसी कॉलोनी से उसे और उसके दोस्त गौरव को उठाया था।

शशिकांत और गौरव क्रिप्टो क्रेंसी का करते हैं काम
दोनों पुलिस अधिकारी उन्हें लेकर सोनीपत्त के एक फार्म हाउस पर ले गए। फार्म हाउस पर कई दिनों तक बंधक बनाकर मारपीट की। छोड़ने की एवज में पीड़ित शशिकांत की पत्नी से फिरौती मांगी गई। चूंकि शशिकांत और गौरव क्रिप्टो क्रेंसी का कार्य करते थे। ऐसे में सोनीपत के पुलिसकर्मियों ने छोड़ने की एवज में 30 बिटकॉइन अपने खाते में ट्रांसफर करवाए। 1 बिटकॉइन की कीमत करीब 30 लाख रुपए है। इस हिसाब से 30 बिटकॉइन की कीमत करीब 9 करोड़ रुपए है।

सिरसा पुलिस का वांटेड था शशिकांत, कोर्ट ने घोषित कर रखा है भगोड़ा
सीकर के नीम का थाना निवासी शशिकांत के खिलाफ वर्ष 2013 सिरसा में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ था। शशिकांत पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया और लम्बे समय तक फरार रहने के बाद कोर्ट ने शशिकांत को भगोड़ा घोषित कर दिया था। इसी बीच सोनीपत पुलिस ने शशिकांत को जयपुर से पकड़कर हरियाणा ले जाने और कुछ दिनों तक बंधक बनाने के बाद सिरसा पटकने के बाद सिरसा पुलिस ने शशिकांत को गिरफ्तार किया।

जयपुर पुलिस भी प्रकरण की जांच में जुटी
सिरसा पुलिस की पूछताछ में सोनीपत पुलिस के कारनामे का खुलासा हुआ। शशिकांत की रिपोर्ट पर सिरसा पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। 9 करोड़ रुपए के बिटकॉइन ट्रांसफर कराने का मामला सामने आने के बाद से शशिकांत गायब है। एएसआई शशिकांत एएसपी कार्यालय रीडर के पद पर तैनात है। अब जयपुर पुलिस इस प्रकरण की जांच करेगी।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,