उत्तर प्रदेश: लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया करोड़ों का सोना, पैरों में टेप से चिपकाकर रखा था माल - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, February 21, 2022

उत्तर प्रदेश: लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया करोड़ों का सोना, पैरों में टेप से चिपकाकर रखा था माल

उत्तर प्रदेश: लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया करोड़ों का सोना, पैरों में टेप से चिपकाकर रखा था माल 


उत्तर प्रदेश की राजधानी के लखनऊ एयरपोर्ट पर फिर एक बार तस्करी का सोना पकड़ा गया है। जब्त किए गए सोने की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने दो अलग-अलग यात्रियों के पास से सोना बरामद किया है। सोने का वजन 2310 ग्राम है जिसकी कीमत करीब 1.19 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया करोड़ों का सोना दुबई से लाया जा रहा था। दोनों यात्री दुबई से अलग-अलग फ़्लाइट से लखनऊ पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर संदेह के आधार पर दोनों यात्रियों को आगमन हॉल में रोका गया। वहीं, चेकिंग के दौरान दुबई से आये एआई-936 फ़्लाइट के यात्री के पास 1154 ग्राम सोना पकड़ा गया। इसकी कीमत 59.43 लाख रुपये बताई गई है।

आगे की कार्रवाई जारी
वहीं दुबई से IX-194 फ़्लाइट से लखनऊ पहुंचे दूसरे यात्री के पास भी बड़ी मात्रा में सोना बरामद किया गया। उसके पास से 1156 ग्राम वजन का सोना पकड़ा गया, जिसकी कीमत 59.53 लाख रुपये है। वहीं न्यायिक हिरासत के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (आर्थिक अपराध) के समक्ष गिरफ्तारी और पेश करने की आगे की कार्यवाही की जा रही है।

पैरों में टेप से छिपाकर ला रहे थे सोना
रविवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़े गए सोने को बड़ी ही चालाकी से लाया जा रहा था दोनों ही यात्रियों ने कस्टम विभाग को चकमा देने के लिए पूरी तैयारी करके आ रहे थे। जानकारी के मुताबिक, दोनों यात्री सोने को अपने टखनों के ऊपर दोनों पैरों को चारों ओर से टेप से चिपकाकर ला रहे थे। लेकिन कस्टम अधिकारियों ने संदेह के आधार पर उन्हें रोका और चेकिंग में दौरान यात्रियों के प्लान पर पानी फिर गया।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,