राजस्थान :जयपुर- पुलिस के दो और बड़े अफसरों ने लगाया खाकी पर दाग, 'रखवाले' लूट रहे अस्मत - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, February 1, 2022

राजस्थान :जयपुर- पुलिस के दो और बड़े अफसरों ने लगाया खाकी पर दाग, 'रखवाले' लूट रहे अस्मत

राजस्थान :जयपुर- पुलिस के दो और बड़े अफसरों ने लगाया खाकी पर दाग, 'रखवाले' लूट रहे अस्मत 


राजस्थान पुलिस कई बड़े अफसरों के काले कारनामों ने पुलिस की छवि पर बदनुमा दाग लगा दिए हैं। पिछले कुछ समय में ऐसे कई प्रकरण उजागर हुए हैं जिनमें महिलाओं के साथ घिनौनी और शर्मनाक हरकतों के मामले सामने आए हैं। राज्य सरकार ने रविवार देर रात को दो एडिशनल एसपी को उनकी घिनौनी हरकतों की वजह से सस्पेंड किया है। इससे पहले भी दो पुलिस अफसरों को बर्खास्त किया जा चुका है।

महिला सब इंस्पेक्टर के शारीरिक शोषण प्रकरण में लिप्त होने के आरोप
राजस्थान सरकार के गृह विभाग ने रविवार 30 जनवरी को एडिशनल एसपी गजेन्द्र सिंह जोधा और संजय गुप्ता को सस्पेंड किया है। इन दोनों पुलिस अफसरों पर एक महिला सब इंस्पेक्टर के साथ हुए यौन शोषण में आरोपी का सहयोग करने और शिकायत के बावजूद भी यौन शोषण मामले में कार्रवाई नहीं करने का आरोप है।

महिला सब इंस्पेक्टर को बीजेपी के पूर्व नेता के पास भेजा
भीलवाड़ा पुलिस लाइन में तैनात एक महिला सब इंस्पेक्टर तीन साल पहले नागौर में तैनात थी। उस समय अजमेर ट्रांसफर कराने की बात कहते हुए तत्कालीन एडिशनल एसपी संजय गुप्ता ने महिला सब इंस्पेक्टर को बीजेपी के पूर्व नेता रहे भंवर सिंह पलाड़ा के हवाले कर दिया था। पलाड़ा पर महिला सब इंस्पेक्टर को शादी के झांसा देकर तीन साल तक देह शोषण करने का आरोप है। भीलवाड़ा तैनातगी के दौरान भी एडिशनल एसपी रहे गजेन्द्र सिंह जोधा यौन शोषण करने वाले आरोपी का सहयोग किया और शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की।


पहले डिप्टी एसपी हीरालाल सैनी और महिला पुलिसकर्मी का अश्लील वीडियो हुआ था वायरल
अक्टूबर 2021 में अजमेर जिले के ब्यावर वृत्ताधिकारी (डिप्टी एसपी) हीरालाल सैनी और एक महिला पुलिस कांस्टेबल का अश्लील वीडियो वायरल हुआ था। उस वीडियो में हीरालाल सैनी और महिला कांस्टेबल नग्न अवस्था में एक स्वीमिंग पूल में नहाते हुए अश्लील हरकतें करते हुए नजर आ रहे थे। इसी वीडियो में 6 वर्ष का एक मासूम बच्चा भी शामिल था। इस बच्चे के साथ भी घिनौनी हरकत की गई थी।

स शर्मनाक हरकत के बाद यह मामला विधानसभा में भी उठा था। बाद में राज्य सरकार ने डिप्टी एसपी हीरालाल सैनी और महिला कांस्टेबल को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया।

रिश्वत में अस्मत मांगने वाला RPS कैलाश बोहरा बर्खास्त
जयपुर कमिश्नरेट में तैनात एसीपी कैलाश बोहरा महिला सेल में तैनात थे। अप्रैल 2021 में बोहरा ने एक महिला के प्रकरण में मदद की एवज में अस्मत मांग ली। पीड़ित महिला ने एसीबी में शिकायत कर दी थी। रविवार के दिन एसीपी कैलाश बोहरा ने महिला को अकेले अपने कार्यालय में बुलाया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा। तभी एसीबी की टीम ने कैलाश बोहरा को आपत्तिजनक अवस्था में गिरफ्तार कर लिया। महिला के साथ शर्मनाक और घिनौनी हरकत करने पर यह मामला विधानसभा में गूंजा। राज्य सरकार ने कैलाश बोहरा को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,