उत्तर प्रदेश: लखनऊ: SP ने दूसरे चरण में 10 सीटों पर चुपचाप उतारे मुस्लिम उम्मीदवार, आधिकारिक ऐलान का इंतजार - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, January 24, 2022

उत्तर प्रदेश: लखनऊ: SP ने दूसरे चरण में 10 सीटों पर चुपचाप उतारे मुस्लिम उम्मीदवार, आधिकारिक ऐलान का इंतजार

उत्तर प्रदेश: लखनऊ: SP ने दूसरे चरण में 10 सीटों पर चुपचाप उतारे मुस्लिम उम्मीदवार, आधिकारिक ऐलान का इंतजार 

समाजवादी पार्टी अभी मुस्लिम वोट बैंक को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए विशेष रूप से काम करती नजर आ रही है। हालांकि, सपा को बसपा से कड़ी टक्कर मिलती दिख रही है। बसपा ने दूसरे चरण की सीटों पर 23 मुस्लिम उम्मीदवार उतार दिए हैं। दोनों चरणों को मिलाकर बसपा ने 40 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं। वहीं, सपा की ओर से 23 सीटों पर मुसलमानों को उतारा जाता दिख रहा है। इससे साफ है कि बसपा ने करीब 35 फीसदी टिकट मुसलमानों को दिए, जबकि सपा ने 20 फीसदी सीटों पर मुसलमान उम्मीदवार उतारे हैं।

10 उम्मीदवारों के स्टेटमेंट जारी करने से खुलासा
समाजवादी पार्टी की ओर से दूसरे चरण के लिए 10 मुस्लिम उम्मीदवारों के स्टेटमेंट अपलोड किए गए हैं। दरअसल, चुनावी मैदान में उतरने वाले उम्मीदवारों के आपराधिक इतिहास का ब्यौरा सार्वजनिक करना अनिवार्य किया गया है। ऐसे में 10 मुस्लिम उम्मीदवारों के स्टेटमेंट जारी किए गए हैं, जो आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। वहीं, तीसरे चरण के एक मुस्लिम उम्मीदवार का भी स्टेटमेंट अपलोड किया गया है। इनमें अमरोहा, मीरगंज, बेहट, शीशमऊ, भोजीपुरा, बहेरी, चमरूहा, धामपुर, शाहजहांपुर, चांदपुर और ठाकुरद्वारा सीटों से समाजवादी पार्टी द्वारा घोषित मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं।

बढ़ सकते हैं मुस्लिम उम्मीदवार
समाजवादी पार्टी के सीनियर नेताओं का कहना है कि दूसरे चरण की कुछ अन्य सीटों पर भी मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया जा सकता है। पार्टी बसपा उम्मीदवारों के काउंटर के लिए इस प्रकार का निर्णय ले सकती है। वहीं, सपा की ओर से उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा नहीं किए जाने पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी तंज कसा है। वहीं, उम्मीदवारों के आपराधिक इतिहास को लेकर हमला किया जा रहा है। वहीं, भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भी इन मामलों को लेकर हमलावर है।

सीएम योगी ने भी बोला है हमला
समाजवादी पार्टी गठबंधन के उम्मीदवारों के आपराधिक इतिहास पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी जोरदार हमला बोला है। उन्होंने मतदाताओं को इस प्रकार की पार्टी को एक और मौका नहीं देने की चेतावनी दी है। सीएम ने कैराना, बुलंदशहर, अमरोहा और लोनी के उम्मीदवारों का जिक्र करते हुए कहा कि इनके आपराधिक इतिहास खंगाल कर देखें। गैंगस्टर को टिकट दिया गया। कैराना से नाहिद हसन को टिकट दिए जाने के मामले में सीएम ने हिंदुओं के पलायन का आरोप के मामले में घेरा।

बुलंदशहर से सपा-रालोद के उम्मीदवार मोहम्मद यूनुस हैं, जिन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। अमरोहा से सपा ने महबूब अली को टिकट दिया है, उन पर भी कई आपराधिक मामले चल रहे हैं। इसी प्रकार मीरगंज से सपा प्रत्याशी सुल्तान बेग पर भी गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज है। धोखाधड़ी और साजिश के 29 मामलों का सामना कर चुके नसीर अहमद खान को चमरूहा सीट से सपा का टिकट मिला है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,