हरियाणा: गुरुग्राम-ठिठुरती ठंड में भी नहीं डिगा छात्रों का हौसला, देशभक्ति के उत्साह में मनाया गया 73वां गणतंत्र दिवस - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, January 27, 2022

हरियाणा: गुरुग्राम-ठिठुरती ठंड में भी नहीं डिगा छात्रों का हौसला, देशभक्ति के उत्साह में मनाया गया 73वां गणतंत्र दिवस

हरियाणा: गुरुग्राम-ठिठुरती ठंड में भी नहीं डिगा छात्रों का हौसला, देशभक्ति के उत्साह में मनाया गया 73वां गणतंत्र दिवस 

73वां गणतंत्र दिवस (73rd Republic Day) मिलेनियम सिटी में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कोविड संक्रमण (Covid-19) और ठिठुरती ठंड के बावजूद परेड में भाग लेने वाली टुकड़ियों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रतिभागी छात्रों ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुति दी। छात्रों ने देशभक्ति व हरियाणवी संस्कृति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत कर माहौल को देशभक्ति से परिपूर्ण बना दिया।

जिला स्तरीय समारोह सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम के चौधरी सुरेंद्र सिंह मेमोरियल क्रिकेट पवेलियन में आयोजित किया गया। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा (Transport Minister Moolchand Sharma) ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और भव्य परेड की सलामी ली।

परेड का नेतृत्व एसीपी सदर अमन यादव ने किया। देश के सभी जाने-अनजाने शहीदों को सिविल लाइन स्थित युद्ध स्मारक पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद जिला स्तरीय कार्यक्रम में पहुंचे। परिवहन मंत्री ने अपने संबोधन में राज्य और केंद्र सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख किया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा की छात्राओं द्वारा 'मत छोड़ बूढ़े मां बापा नै' गीत पर प्रस्तुत किए गए नृत्य के माध्यम से वृद्धास्था में माता-पिता की देखभाल करने का संदेश दिया गया।

वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बादशाहपुर के छात्रों द्वारा नेता जी सुभाष चंद्र बोस के 125 जयंती वर्ष के मद्देनजर अपनी जोश एवं उत्साह से भरी हुई प्रस्तुति दी गई। समारोह में विभिन्न झांकियों से गुड़गांव के विकास व विजन के साथ ही नेता जी सुभाष चंद्र बोस की गौरव गाथा भी दर्शाई गई। जिला प्रशासन की झांकी में दर्शकों को आजादी में नेता जी के योगदान से रूबरू करवाया। आयुष विभाग की झांकी ने समारोह में उपस्थित सभी लोगों को सूर्य नमस्कार व शिरोधारा उपचार पद्धति के बारे में भी जागरूक किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मॉडल स्कूल रहा अव्वल
देवीलाल स्टेडियम में आयोजित मार्च पास्ट में महिला पुलिस और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में राजकीय मॉडल स्कूल की प्रस्तुति अव्वल रही। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकमपुरा की छात्राओं का परिवार को बुजुर्गों की देखभाल करने का संदेश देने वाली प्रस्तुति दूसरे स्थान पर रही और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर आधारित प्रस्तुति देने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बादशाहपुर को तीसरा स्थान मिला। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अर्जुन नगर के राजस्थानी नृत्य को सांत्वना पुरस्कार मिला।

नगर निगम की झांकी को मिला पहला स्थान
झांकियों में नगर निगम गुड़गांव की स्वच्छता पर आधारित झांकी को प्रथम, गुड़गांव जिला प्रशासन की नेताजी सुभाषचंद्र बोस पर आधारित झांकी दूसरे नंबर पर और क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण व राहगिरी फाउंडेशन की सड़कों को सुरक्षित बनाने पर आधारित झांकी तीसरे स्थान पर रही।

महिला पुलिस की टुकड़ी मार्च पास्ट में प्रथम
इस बार कोविड संक्रमण की वजह से परेड में चार टुकड़ियों ने भाग लिया। जिनमें महिला पुलिस की टुकड़ी मार्च पास्ट में प्रथम रही और पुरुष पुलिस की टुकड़ी व ट्रैफिक पुलिस की टुकड़ी को दूसरा व तीसरा स्थान मिला।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,