उत्तर प्रदेश: लखनऊ में झमाझम बारिश ने बढ़ाई ठंड, यूपी के 34 जिलों में अलर्ट - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, January 22, 2022

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में झमाझम बारिश ने बढ़ाई ठंड, यूपी के 34 जिलों में अलर्ट

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में झमाझम बारिश ने बढ़ाई ठंड, यूपी के 34 जिलों में अलर्ट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ठंड और कोहरे के बीच बारिश ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। शनिवार सुबह करीब 7 बजे से हल्की बूंदाबांदी के बाद तेज बारिश हुई है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 2 दिन तक बारिश का अलर्ट जारी क‍िया है। मौसम व‍िभाग ने कहा कि लखनऊ समेत कई आसपास के जिलों में ओले भी पड़ सकते हैं। इससे आने वाले दिनों में गलन और बढ़ने की संभावना है। इससे दिन के तापमान में पहले से अधिक गिरावट देखी जा सकती है।

एक द‍िन पहले शुक्रवार को दोपहर बाद दो दिनों बाद धूप निकली तो लखनऊ में तापमान में बढ़ोतरी हुई। इससे लखनऊ कोल्ड डे के कहर से बाहर आ गया। पूरे यूपी में 5 दिनों से लगातार चल रहीं सर्द हवाओं ने लोगों को जमकर कंपाया था। दिन का तापमान 21.5 तक आ गया। यह सामान्य से अभी भी 1.2 डिग्री कम है। इसी तरह से न्यूनतम तापमान 9.5 तक पहुंच गया है।

34 जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने हवाएं चलने के साथ बिजली की गरज- चमक के बीच बारिश होने की संभावना जताई है। यूपी के बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, बुलंदशहर, संभल, बदायूं, बरेली, फर्रुखाबाद, इटावा औरैया, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, लखनऊ, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, अयोध्या, फतेहपुर, अंबेडकर नगर, मैनपुरी, कन्नौज, गोंडा, बहराइच के जिलों में बारिश होने के अलर्ट जारी किए गए हैं।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,