उत्तर प्रदेश: अयोध्या पहुंची श्री रामायण एक्सप्रेस ट्रेन, नई दिल्ली से आए यात्रियों ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, November 9, 2021

उत्तर प्रदेश: अयोध्या पहुंची श्री रामायण एक्सप्रेस ट्रेन, नई दिल्ली से आए यात्रियों ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे

उत्तर प्रदेश: अयोध्या पहुंची श्री रामायण एक्सप्रेस ट्रेन, नई दिल्ली से आए यात्रियों ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे 

श्री रामायण एक्‍सप्रेस ट्रेन सोमवार को अयोध्या पहुंची। यह नई दिल्‍ली के सफदरगंज स्टेशन से 132 यात्रियों को लेकर रविवार को रवाना हुई थी। अयोध्या पहुंचे यात्रियों ने स्टेशन पर पहुंचते ही जय श्री राम के नारे लगाए। भगवान श्रीराम से संबद्ध तीर्थस्थलों को यह ट्रेन कनेक्ट करेगी। इससे लोगों को काफी सुविधा मिली है।

रामायण ट्रेन में शामिल मंजू शर्मा ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि हम उनके आभारी हैं। उन्होंने प्रभु राम के रामायण सर्किट के धार्मिक स्थलों का भ्रमण करने का मौका इस ट्रेन को चलवा कर दिया है। उन्होंने कहा अयोध्या में रामलला का दर्शन कर हम आह्लादित हैं। इस यात्रा में हमें राम मंदिर के निर्माण को देखने का मौका मिला है।

भव्य स्वागत अविस्मरणीय
ट्रेन में यात्रा कर रही नीलम ठक्कर ने योगी सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से रामायण एक्सप्रेस के यात्रियों का भव्य स्वागत किया गया है। साथ ही, अयोध्या दर्शन की व्यवस्था शानदार है। उन्होंने कहा कि हम आज बेहद खुश है कि राम की नगरी में भ्रमण करने का मौका मिला है। यह अनुभव हमारे लिए अविस्मरणीय है। नीलम ने बताया कि अयोध्या की महत्ता पूरे विश्व में है।

पहला पड़ाव अयोध्या
रामायण ट्रेन का पहला पड़ाव अयेाध्‍या है। रामायण सर्किट के प्रमुख तीर्थस्‍थलों का टूर करवाने वाली इस ट्रेन में 10 एसी कोच लगे हैं। आईआरसीटीसी की ओर से संचालित इस विशेष टूरिस्‍ट ट्रेन के यात्रियों को श्रीराम जन्‍मभूमि मंदिर और हनुमानगढी का दर्शन कराया गया। शाम 4.30 बजे यह ट्रेन अपने अगले पड़ाव वाराणसी के लिए रवाना हो जाएगी। रेल विभाग के सूत्रों के मुताबिक, अयोध्‍या रेलवे स्‍टेशन पर अधिकारियों की टीम ने रामायण एक्‍सप्रेस के यात्रियों का स्‍वागत किया।

17 दिनों का है टूर
रामायण ट्रेन का टूर 17 दिनों का है। यह ट्रेन अयोध्‍या के बाद वाराणसी, सीतामढ़ी, जनकपुर, प्रयागराज, चित्रकूट, श्रृंगवेरपुर, हंपी आदि पड़ावों से होते हुए रामेश्‍वरम में अपनी यात्रा समाप्‍त करेगी। इन पड़ावों पर प्रभु राम से जुडे़ धार्मिक स्‍थलों का दर्शन कराने की व्‍यवस्‍था की गई है। रामायण एक्सप्रेस स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन में यात्रियों के लिए शाकाहारी भोजन, नाश्ते व भ्रमण के दौरान होटलों में ठहरने की व्यवस्था की गई है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,