उत्तर प्रदेश: लखनऊ-मलिन बस्ती में रहने वालों के लिए योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 1000 रुपये में मिलेगा पक्का मकान - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, November 1, 2021

उत्तर प्रदेश: लखनऊ-मलिन बस्ती में रहने वालों के लिए योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 1000 रुपये में मिलेगा पक्का मकान

उत्तर प्रदेश: लखनऊ-मलिन बस्ती में रहने वालों के लिए योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 1000 रुपये में मिलेगा पक्का मकान

योगी सरकार ने मलिन बस्तियों में रहने वालों के लिए बड़ा ऐलान किया है। सरकारी और नजूल की जमीनों पर बसी बस्तियों में रहने वालों लोगों को उसी स्थान पर पक्के मकान दिए जाएंगे। इस मकान के आवंटन के लिए 1000 रुपये शुल्क देना होगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन में उत्तर प्रदेश स्व स्थाने मलिन बस्ती पुनर्विकास नीति-2021 प्रस्ताव को मंजूरी दी। सीएम के निर्देश पर नगर विकास विभाग ने गुजरात की तर्ज पर मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों के लिए पक्के मकान बनाकर देने का प्रस्ताव तैयार किया था।

निजी पार्टनर से कराया जाएगा मकान का निर्माण
बताया जा रहा है कि इस काम के लिए नगर निगमों में मंडलायुक्तों और पालिका परिषद और नगर पंचायतों में डीएम की अध्यक्षता में कमिटी बनाई जाएगी। पक्के मकानों का निर्माण निजी पार्टनर से कराया जाएगा।

सामुदायिक सुविधाएं भी विकसित की जाएंगी
इसके लिए प्राइवेट पार्टनर को कुल क्षेत्रफल की आधी जमीन दी जाएगी और आधी पर मल्टी स्टोर भवन में मकान बनवाया जाएगा। मल्टी स्टोरी भवन के साथ ही सामुदायिक सुविधाएं भी विकसित की जाएंगी। इसके लिए 50 हजार रुपये का कार्पस फंड बनाया जाएगा।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,