उत्तर प्रदेश:अयोध्या-दिल्ली के बुजुर्गों को फ्री में रामजन्मभूमि के दर्शन करवाएंगे, अयोध्या पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, October 26, 2021

उत्तर प्रदेश:अयोध्या-दिल्ली के बुजुर्गों को फ्री में रामजन्मभूमि के दर्शन करवाएंगे, अयोध्या पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश:अयोध्या-दिल्ली के बुजुर्गों को फ्री में रामजन्मभूमि के दर्शन करवाएंगे, अयोध्या पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अयोध्या पहुंचे। यहां शाम को उन्होंने घाट पर सरयू मैया की आरती की। इसके बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि वह दिल्ली के बुजुर्ग लोगों के लिए अयोध्या में फ्री दर्शन की योजना शुरू करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं खुद को बड़ा सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे प्रभु श्रीराम की धरती अयोध्या आने और सरयू की आरती का मौका मिला। मंगलवार सुबह उन्होंने हनुमानगढ़ी और रामलला का दर्शन किए। उन्होंने कहाकि अयोध्या आने का जो सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ मेरी कोशिश होगी कि देश के हर व्यक्ति को वह सौभाग्य मिले।

'ज्यादा से ज्यादा लोगों को करवाऊंगा दर्शन'
केजरीवाल ने कहा कि मुझे अयोध्या आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। मैं चाहता हूं कि हर भारतवासी को अयोध्या में राम जन्मभूमि के दर्शन का मौका मिले। मैं बहुत छोटा आदमी हूं लेकिन भगवान ने बहुत कुछ दिया है। मुझे जो मिला है, जो क्षमता है साधन है ताकत है। मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को दर्शन करवाने के लिए इसका प्रयास करूंगा।

'बुजुर्गों के लिए योजना'
दिल्ली सीएम ने कहा कि दिल्ली में बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा करवाने की उनकी जो योजना है, उसके तहत वह अयोध्या को भी शामिल करेंगे।उन्होंने कहा हम कल (बुधवार) को स्पेशल कैबिनेट बैठक में अयोध्या को भी जोड़ेंगे। दिल्ली के बुजुर्ग लोगों के लिए फ्री दर्शन की योजना शुरू करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं मां सरयू से दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूरे देश के लिए कल्याण के लिए प्रार्थना की है। दिल्ली के सीएम ने कहा कि प्रभु श्रीराम और सरयू मैया के आशीर्वाद से हमें कोरोना जैसी महामारी से निजात मिली है। मैं हमेशा यह मानता हूं कि हमारे देश के लोग बहुत अच्छे हैं। हमारे देश को अभी तक बहुत आगे पहुंच जाना चाहिए था।

'देश का हो विकास'
मंदिर में दर्शन करके निकले केजरीवाल ने कहा, 'मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सभी देशवासी खुश रहें। सबका मंगल हो। कोरोना बीमारी खत्म हो। सब लोग हमारे देश में सुख शांति कि जिएं और देश का खूब विकास हो।

अगले साल यूपी में हैं विधानसभा चुनाव
अगले साल की शुरुआत में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी ने औपचारिक रूप से सितंबर में अयोध्या में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी जिसमें दिल्‍ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, संजय सिंह ने राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। आप ने अयोध्‍या में नवाब शुजाउद्दौला के मकबरे से तिरंगा यात्रा भी शुरू की थी जो गांधी पार्क में समाप्त हुई।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,