उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में चोरी की गाड़ियां काटने वाले बड़े गैंग का पर्दाफाश, 75 गाड़ियां बरामद - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, October 27, 2021

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में चोरी की गाड़ियां काटने वाले बड़े गैंग का पर्दाफाश, 75 गाड़ियां बरामद

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में चोरी की गाड़ियां काटने वाले बड़े गैंग का पर्दाफाश, 75 गाड़ियां बरामद 

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की थाना ट्रॉनिका सिटी पुलिस और पुलिस अधीक्षक देहात की संयुक्त टीम को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त हाथ लगी, जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर थाना ट्रॉनिका सिटी क्षेत्र अंतर्गत अवैध रूप से चलाये जा रहे वाहनों के अवैध रूप से कटान करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया। पुलिस ने इस दौरान इस गैंग में शामिल चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने मौके से 75 कार के अलावा सैकड़ों अन्य वाहनों का कटा हुआ स्क्रैप भी बरामद किया है। बरामद की गई इन 75 कार में से करीब 30 कार चोरी की पाई गई है। फिलहाल अभी अन्य गाड़ियों की गहन जांच की जा रही है। पुलिस की मानें तो अभी तक यह गैंग करीब 1500 कारों का कटान कर चुका है। पुलिस अभी तमाम तरह की गहन जांच में जुटी हुई है।

अवैध रूप से वाहनों का कटान करने वाले गैंग का पर्दाफाश
इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी देहात डॉ. ईराज राजा ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना ट्रॉनिका सिटी क्षेत्र अंतर्गत इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री के अंदर बड़ी मात्रा में अवैध रूप से वाहनों का कटान किया जा रहा है। सूचना पर तत्काल प्रभाव से पुलिस ने अपना जाल बिछाया और पुलिस इस गैंग तक जा पहुंची। मंगलवार को छापेमारी की गई तो मौके से 75 कार बरामद की गई, जो काटने के लिए लाई गई थी।

इसके अलावा वहां से अन्य सैकड़ों कटे हुए वाहनों का स्क्रैप भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में इन 75 कारों में से 30 कार चोरी की पाई गई हैं, जिनके इंजन नंबर और चेसिस नंबर ग्राइंड कर मिटाए गए थे।

यह गैंग अब तक 1500 वाहनों का कर चुका है कटान
उन्होंने बताया कि इस पूरे गैंग को चलाने वाले देवेंद्र शर्मा पुत्र श्रद्धा लाल शर्मा, जल्लन पुत्र अब्दुल ,मोहम्मद आबिद पुत्र यूनुस, मसरूर अहमद पुत्र दिलशाद, यानी इन चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। यह चारों आपस में पार्टनर थे और पिछले काफी समय से इस गैंग को चला रहे थे।इनके अलावा वहां पर गाड़ियों का कटान कर रहे सभी लोगों को हिरासत में लेकर गहन पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों से गहन पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि अभी तक यह लोग करीब 1500 वाहनों का कटान कर चुके हैं।एसपी देहात ने बताया कि जिस तरह से 30 वाहन चोरी के पाए गए हैं। उसके मुताबिक अन्य चोरी के वाहनों को भी यहां काटा गया है।क्योंकि मौके से तमाम नंबर प्लेट भी बरामद हुई हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल इस पूरे मामले की हर एंगल से गहन जांच की जा रही है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,