राजस्थान: जयपुर की अवनि लेखरा ने तोक्यो पैरालिंपिक में रचा इतिहास, पीएम-सीएम, सांसद-मंत्री सब दे रहे बधाई - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, September 3, 2021

राजस्थान: जयपुर की अवनि लेखरा ने तोक्यो पैरालिंपिक में रचा इतिहास, पीएम-सीएम, सांसद-मंत्री सब दे रहे बधाई

राजस्थान: जयपुर की अवनि लेखरा ने तोक्यो पैरालिंपिक में रचा इतिहास, पीएम-सीएम, सांसद-मंत्री सब दे रहे बधाई

जयपुर की बेटी और भारतीय पैरा निशानेबाज अवनि लेखरा ने शुक्रवार को तोक्यो पैरालंपिक में इतिहास रच दिया। 10 मीनट एयर राइफल इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने वाली अवनि ने अब 50 मीटर राइफल इवेंट में कांस्य पदक हासिल किया है। अवनि की इस सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमुत्री वसुंधरा राजे समेत तमाम नेता, नामी हस्तियां बधाइयां दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अवनि को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि तोक्यो पैरालंपिक में और गौरव बढ़ा। अवनि लेखरा के शानदार प्रदर्शन से और उत्साहित। देश के लिए कांस्य पदक लाने के लिए उन्हें बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है, 'राजस्थान के पैरा शूटर अवनि लेखरा का क्या ही शानदार प्रदर्शन है! टोक्यो पैरालिंपिक में महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3पी एसएच1 इवेंट में कांस्य जीतने के लिए उन्हें हार्दिक बधाई। पैरालंपिक में दो पदक जीतने पर देश को उन पर बहुत गर्व है!'

राजस्थान की बेटी ने फिर रचा कीर्तिमान !- वसुंधरा

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा, भारतीय खिलाड़ी और राजस्थान की बेटी अवनि लेखरा ने फिर रचा कीर्तिमान! गोल्ड मेडल के बाद अब पैरालंपिक की ही शूटिंग प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर अवनि ने भारतीय नारी सशक्तिकरण को विश्व में नई पहचान दिलाई है। हम सभी को आप पर गर्व है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने लिखा है, घर में दूसरा पदक लाने वाली अवनि लेखरा को मेरी शुभकामनाएं। पैरालंपिक में 50 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में उत्कृष्ट प्रदर्शन। आपने हम सभी को गौरवान्वित किया है ! लगे रहो!

राजस्थान के शिक्षा मंत्री और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, बेटियां इतिहास बनाती हैं बेटियां देश का गर्व हैं। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से इतिहास रचने वाली जयपुर की बेटी अवनि लेखरा ने एक ही पैरालंपिक में 2 मेडल, पहले गोल्ड और अब 50 मीटर राइफल इवेंट में ब्रॉन्ज़ मेडल जीतकर कर पहली भारतीय होने का गौरव प्राप्त किया है। बहुत बधाई।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,