उत्तर प्रदेश :मिर्जापुर- फर्जी तरीके से दिला दी CBSE की मान्यता, डीआईओएस निलंबित - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, August 1, 2021

उत्तर प्रदेश :मिर्जापुर- फर्जी तरीके से दिला दी CBSE की मान्यता, डीआईओएस निलंबित

उत्तर प्रदेश :मिर्जापुर- फर्जी तरीके से दिला दी CBSE की मान्यता, डीआईओएस निलंबित

यूपी के मिर्जापुर जिले में तैनात जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) देवकी सिंह को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सीबीएसई से मान्यता के लिए गलत तरीके से दो स्कूलों को एनओसी देने के मामले में शुक्रवार को कार्रवाई की गई। इस मामले में यह तीसरी कार्रवाई बताई जा जा रही है।

नियमों से हटकर मान्यता दिलाने के आरोप में हुई कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक, जिलें के दो निजी विद्यालय को सीबीएसई बोर्ड नई दिल्ली से संबद्धता के लिए मंडलायुक्त मिर्जापुर की अध्यक्षता में गठित समिति से बिना अनुमोदन कराकर दोनों विद्यालय को एनओसी देकर मान्यता दिलाने का मामला प्रकाश में आया था। मंडलायुक्त विंध्याचल मंडल ने इस मामले की जांच कराई थी और रिपोर्ट शासन को भेजी थी। मंडलायुक्त की रिपोर्ट पर शासन ने जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

इसके पहले 2 एसडीआई भी हो चुके हैं निलंबित
मिर्जापुर मंडल के डीडीआर चन्द्रजीत सिंह यादव को जिला विद्यालय निरीक्षक का प्रभार दिया गया है। उन्होंने बताया कि देवकी सिंह को स्कूलों को नियमों से हटकर एनओसी दिलाने के मामले में निलंबित किया गया है। साथ ही बताया कि इसके पहले भी इसी मामले में 2 एसडीआई भी निलंबित किए जा चुके हैं।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,