मुंबई: कहीं भी चुंबन लेने वालों पर सोसाइटी सख़्त, सड़क पर लिखा 'नो किसिंग जोन' - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, August 3, 2021

मुंबई: कहीं भी चुंबन लेने वालों पर सोसाइटी सख़्त, सड़क पर लिखा 'नो किसिंग जोन'

 मुंबई: कहीं भी चुंबन लेने वालों पर सोसाइटी सख़्त, सड़क पर लिखा 'नो किसिंग जोन'

प्यार को लेकर समाज में लोगों की अलग अलग सोच हैं, कोई प्यार को अंधा कहता है तो कोई इसे दुनिया की सबसे पवित्र चीज मानता है। लेकिन प्यार के नाम पर कुछ लोग समाज में अश्लीलता फैलाने में लगे हैं। जिसकी वजह से सभ्य समाज को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। यह मानना है बोरीवली की शिवम, सुंदरम सोसाइटी के लोगों का।

न सिर्फ मुंबई बल्कि किसी भी शहर में सड़क पर गुजरने के दौरान आपने अब तक 'नो स्मोकिंग,नो पार्किंग,नो रैश ड्राइविंग या फिर नो एंट्री जैसे अलग-अलग साइन बोर्ड देखे होंगे। लेकिन मुंबई के बोरीवली इलाके में एक सोसाइटी के निवासियों ने कपल्स के कहीं चुम्मा लेने की हरकत से तंग आकर सड़क पर नो किसिंग जोन बनाया है।

दरअसल जिस जगह सड़क पर यह नोटिस लिखा गया है वो बोरिवली का एक हाइप्रोफाइल इलाका है और इस इलाके के बीच एक गार्डन बनाया गया है। जहां आये दिन मनचले कपल्स खड़े होकर अश्लील हरकतें करते थे। इन हरकतों से आसपास की इमारतों में रहने वाली महिलाएं, बच्चे,युवा और बुजुर्ग सब परेशान हो चुके थे।

ऐसे में सोसायटी मेंबर्स ने मनचले कपल्स को हटाने का एक अनोखा तरीका अपनाया और सोसायटी के बाहर की सड़क पर 'नो किसिंग जोन' लिख दिया। सोसाइटी के इस कदम का फायदा भी लोगों को देखने को मिला, सड़क पर यह मैसेज लिखने के बाद इस इलाके में कपल्स का जमावड़ा होना कम हो गया है और अश्लील हरकतें भी बंद हो चुकी हैं। इस बदलाव के बाद सोसाइटी के लोगों ने भी राहत की सांस ली है।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,