मध्य प्रदेश: ग्वालियर के बच्चे बोले, अब जाना चाहता हूं स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई में बहुत दिक्कत - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, July 30, 2021

मध्य प्रदेश: ग्वालियर के बच्चे बोले, अब जाना चाहता हूं स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई में बहुत दिक्कत

मध्य प्रदेश: ग्वालियर के बच्चे बोले, अब जाना चाहता हूं स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई में बहुत दिक्कत

कोरोना की दूसरी लहर थमते ही बच्चे स्कूल जाने को लेकर बेताब हैं। उनके अभिभावकों में अभी खौफ है लेकिन बच्चे केस कमते ही स्कूल जाने की तैयारी में जुट गए हैं। नवभारत टाइम्स.कॉम ने ग्वालियर में स्कूली छात्रों से बात की है। स्कूली छात्रों ने बताया है कि उन्हें घर से पढ़ाई करने में क्या दिक्कत हो रही है। बच्चों ने बताया कि ऑनलाइन पढ़ाई में हम सही तरीके से समझ नहीं पा रहे हैं।

बच्चों ने कहा कि अभी हमारे पैरेंट्स तो कोरोना की वजह से अभी नहीं चाहते हैं कि हम स्कूल जाएं। मगर घर में हमारी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। ऑफलाइन क्लास में हम शिक्षक के ज्यादा संपर्क में होते हैं। इसलिए सारे सवालों का जवाब मिल जाता है। ऑनलाइन क्लास में कई बार नेटवर्क की दिक्कत हो जाती है। इस वजह से हम पढ़ नहीं पाते हैं। स्कूल अब खुलने चाहिए और हम स्कूल जाना चाहते हैं।


गौरतलब है कि एमपी में 11वीं और 12वीं के बच्चों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। इसके बाद दूसरे छात्र भी स्कूल खोलने की मांग कर रहे हैं। सरकार की तरफ से कहा गया है कि 15 अगस्त के बाद इसपर हम कोई निर्णय लेंगे। छोटे बच्चों के स्कूल खोलने को लेकर सरकार कोरोना की तीसरी लहर का इंतजार कर रही है।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,