उत्तर प्रदेश: चार दिनों तक सहारनपुर से लखनऊ की ओर जाने वाली 4 ट्रेनें रहेंगी रद्द, 3 का रूट डायवर्ट - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, July 22, 2021

उत्तर प्रदेश: चार दिनों तक सहारनपुर से लखनऊ की ओर जाने वाली 4 ट्रेनें रहेंगी रद्द, 3 का रूट डायवर्ट

उत्तर प्रदेश: चार दिनों तक सहारनपुर से लखनऊ की ओर जाने वाली 4 ट्रेनें रहेंगी रद्द, 3 का रूट डायवर्ट

शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन की मरम्‍मत और यार्ड लेआउट बदलने के लिए किए जा रहे निर्माण कार्य के कारण सहारनपुर से मुरादाबाद-अंबाला की ओर गुजरने वाली चार ट्रेनों को 24 जुलाई से 28 जुलाई तक निरस्त कर दिया गया है। इसके चलते तीन रेलों को मुरादाबाद के बजाय गाजियाबाद की ओर डायवर्ट किया गया है।

4 ट्रेनों के कैंसिल होने और तीन का रूट डायवर्जन होने के कारण सहारनपुर से लखनऊ और प्रयागराज जाने वाले यात्रियों को 4 दिन तक परेशानी होगी और उन्हें यातायात के दूसरे साधनों का इस्‍तेमाल करना पड़ेगा।

सहारनपुर रेलवे स्टेशन अधीक्षक को मिले हैं निर्देश
सहारनपुर के रेलवे स्टेशन मास्टर कपिल शर्मा ने बताया कि उन्हें उच्चस्तर से दिशा निर्देश मिले हैं कि शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन की मरम्‍मत होनी है। साथ ही वहां पर यार्ड का लेआउट भी चेंज किया जा रहा है। इसके चलते 24 जुलाई से 28 जुलाई तक सहारनपुर से मुरादाबाद और अंबाला की ओर आने जाने वाली 4 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है।

स्टेशन मास्टर ने बताया कि इसके अलावा तीन ट्रेनें डाइवर्ट कर मुरादाबाद के स्थान पर गाजियाबाद की ओर से चलाई जाएंगी। स्टेशन मास्टर के मुताबिक अंबाला रेलवे डिवीजन के सीनियर डीसीएम हरिमोहन से दिशा निर्देश मिले हैं कि ट्रेन संख्या 05011 लखनऊ जंक्शन से चंडीगढ़, 05012 चंडीगढ़ से लखनऊ जंक्शन, 04511 प्रयागराज से सहारनपुर (नौचंदी एक्सप्रेस) और 04512 सहारनपुर से प्रयागराज को 24 से 28 जुलाई तक निरस्त किया गया है।

इसके अलावा 05910 लालगढ़ जंक्शन से डिब्रूगढ़ का 24 और 27 जुलाई को रूट डायवर्ट रहेगा। यह ट्रेन गाजियाबाद के रास्ते कानपुर सेंट्रल और लखनऊ के रास्ते जाएगी। साथ ही 02588 जम्मू तवी से गोरखपुर को जाने वाली ट्रेन सहारनपुर से गाजियाबाद, कानपुर सेंट्रल से लखनऊ होकर जाएगी। इसी रूट पर 05098 जम्मू तवी से भागलपुर जाने वाली ट्रेन निकलेगी।

संबंधित रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को डायवर्जन के अनुसार ट्रेनों के संचालन की व्यवस्था बनाने के लिए कहा गया है। ऐसे में 4 दिन तक सहारनपुर से लखनऊ और इलाहाबाद जाने वाले यात्रियों को ट्रेन उपलब्ध नहीं होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ेगा। यात्री या तो गाजियाबाद होकर लखनऊ से प्रयागराज जाएंगे नहीं तो उन्हें सड़क मार्ग का प्रयोग करना पड़ेगा।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,