उत्तर प्रदेश: गोरखपुर-एक फॉर्म से तीन विश्विद्यालयों के लिए स्टूडेंट कर सकते हैं आवेदन, NTA कराएगी प्रवेश परीक्षा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, April 4, 2021

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर-एक फॉर्म से तीन विश्विद्यालयों के लिए स्टूडेंट कर सकते हैं आवेदन, NTA कराएगी प्रवेश परीक्षा

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर-एक फॉर्म से तीन विश्विद्यालयों के लिए स्टूडेंट कर सकते हैं आवेदन, NTA कराएगी प्रवेश परीक्षा

स्टूडेंट के बेहतर करियर और सुविधा को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एमएमएमटीयू) सहित दो अन्य विश्विद्यालय के स्नातक और परास्नातक के विभिन्न कोर्स लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगी। स्टूडेंट 30 अप्रैल तक विभिन्न कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें यह पहली बार है, जब इन विश्विद्यालय के स्नातक और परास्नातक कोर्स के लिए नेशलन टेस्टिंग एजेंसी प्रवेश परीक्षा करा रही है।
इन कोर्स के लिए कर सकते हैं आवेदन
गौरतलब है कि एनटीए मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी के साथ ही कानपुर के एचबीटीयू और लखनऊ के एकेटीयू के लिए विभिन्न प्रफेशन कोर्स के लिए प्रवेश परीक्षा करा रही है। जिसमें स्टूडेंट बीटेक, बीफार्मा, एमबीए, एमसीए, एमएससी फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ, लेटरल एंट्री के अलावा एमटेक के दर्जन विषयों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
एक फॉर्म से तीन विश्विद्यालय में करेंगे अप्लाई
स्टूडेंट की सुविधा को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एक फॉर्म से तीन विश्विद्यालयों के आवेदन की सुविधा रखी है। छात्र एक फॉर्म से ही एमएमएमटीयू, एकेटीयू और एचबीटीयू के लिए आवेदन कर सकते हैं।
बता दें एक फॉर्म से तीनों विश्विद्यालय में आवेदन के लिए जनरल और ओबीसी के लिए 1300 रुपये, जबकि एससी एसटी के स्टूडेंट को 650 रुपये निर्धारित किए गए हैं। वहीं, इसके पहले सिर्फ मदन मोहन मालवीय टेक्निकल यूनिवर्सिटी के लिए छात्रों को 1500 रुपये देने पड़ते थे।
एमएमएमटीयू के कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया को व्यापक स्वरूप देने के लिए एनटीए से प्रवेश परीक्षा कराने का फैसला लिया गया है। इसके लिए पिछले साल ही एनटीए को प्रस्ताव भेजा गया था, जिसके बाद एनटीए इस बार परीक्षा करा रही है।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,