राजस्थान : कोटा में कोरोना के खिलाफ एक्शन, नामी शॉपिंग मार्ट में उड रही थी गाइडलाइन की धज्जियां - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, April 5, 2021

राजस्थान : कोटा में कोरोना के खिलाफ एक्शन, नामी शॉपिंग मार्ट में उड रही थी गाइडलाइन की धज्जियां

राजस्थान : कोटा में कोरोना के खिलाफ एक्शन, नामी शॉपिंग मार्ट में उड रही थी गाइडलाइन की धज्जियां

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर राजस्थान प्रदेश की एजुकेशन सिटी कोटा में तेजी के साथ पैर पसार रही है। रविवार को एजुकेशन सिटी कोटा में 225 नए कोरोना रोगी मिले हैं। उल्लेखनीय है कि राजधानी जयपुर के बाद कोटा में रविवार को सर्वाधिक संक्रमितों की संख्या सामने आई थी। ऐसे में राज्य सरकार के निर्देश पर कोरोना संक्रमण को नियंत्रण करने के लिए स्थानीय जिला व पुलिस प्रशासन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट मोड पर दिखा। इसके तहत प्रशासन की ओर से सार्वजनिक स्थानों बाजार, मॉल, मार्ट में कोरोना गाइडलाइन की शत-प्रतिशत पालना करवाने के लिए निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रविवार को कोटा-झालावाड़ रोड पर स्थित नामी शॉपिंग मार्ट बेस्ट प्राइज में प्रशासन को सोशल डिस्टेंस की खुलेआम धज्जियां उड़ती दिखाई दी, तो प्रशासन ने यहां कड़ा रुख अपनाया।

जिला प्रशासन से लेकर चिकित्सा विभाग तक के अधिकारी पहुंचे
यहां जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन जिला चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने कड़े कदम उठाते हुए शॉपिंग मार्ट को रविवार शाम 2 दिन के लिए सीज कर दिया है। इस दौरान मार्ट में जिला चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर भूपेंद्र सिंह तंवर, पुलिस डिप्टी राजेश मेश्राम और कोटा शहर जिला पुलिस के विज्ञान नगर थाना प्रभारी अमर सिंह मौजूद थे।

लोगों को बाहर निकाला, नए लोगों की एंट्री की बंद
मौके पर पहुंचकर उन्होंने देखा कि वहां मॉल की पार्किंग में 60 से 70 कारें, 300 के करीब बाइक खड़ी है। वहीं सभी लोग मार्ट में शॉपिंग करने गए हुए हैं। पता चला कि मार्ट में पैर रखने की जगह नहीं थी। जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी के अनुसार इसी तरह की लापरवाही को देखते हुए कार्यवाही की गई। अधिकारियों ने बताया कि शॉपिंग मार्ट में सोशल डिस्टेंस ना पालन ना होने पर तत्काल प्रभाव से अंदर खरीदारी कर रहे लोगों को बाहर निकाला गया। साथ ही नए लोगों की एंट्री बंद करवाई गई।
महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई
जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तंवर ने बताया कि मार्ट आज रविवार कल सोमवार को बंद रहेगा। मार्च के संचालक प्रशासन कार्मिकों को सरकार की एसओपी की ट्रेनिंग दी जाएगी। साथ ही उनसे शपथ पत्र भरवाया जाएगा, ताकि आगे से ऐसा ना हो। इसके बाद ही मार्ट में मंगलवार से शॉपिंग का कामकाज शुरू होगा। जिला प्रशासन व जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग रविवार को मार्ट प्रशासन की ओर से बरती गई लापरवाही को लेकर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई भी करेगा।
#vsknews
Kushendra Tiwari

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,