छत्तीसगढ़: रायपुर -पेड़ की छांव में बैठे खाना खा रहे थे सुरक्षाबल के जवान, अचानक शुरू हो गई गोलीबारी - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, April 4, 2021

छत्तीसगढ़: रायपुर -पेड़ की छांव में बैठे खाना खा रहे थे सुरक्षाबल के जवान, अचानक शुरू हो गई गोलीबारी

छत्तीसगढ़: रायपुर  -पेड़ की छांव में बैठे खाना खा रहे थे सुरक्षाबल के जवान, अचानक शुरू हो गई गोलीबारी

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुकमा में सुरक्षाबलों पर नक्सलियों के हमले में अब तक 24 जवानों की मौत की खबर है। कई जवान गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें से कुछ को इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया गया है।स्थानीय लोगों के मुताबिक जवान सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले थे, जब नक्सलियों ने घात लगा कर उन पर हमला कर दिया। करीब 2000 जवान अलग-अलग टुकड़ों में बैठे हुए थे और दोपहर का खाना खा रहे थे। उसी वक्त नक्सलियों ने चारों तरफ से घेर कर हमला कर दिया।
नक्सलियों ने जवानों को तीन तरफ से घेर कर हमला किया। जवान घने जंगल में थे और हिडमा की बटालियन पहाड़ के ऊपर से फायरिंग कर रही थी। पुलिस बल के ऊपर नक्सलियों ने रॉकेट लॉन्चर से भी हमला किया। पहाड़ों पर घात लगाकर बैठे नक्सली नीचे मौजूद जवानों को निशाना बनाने लगे। घायल जवानों ने बताया है कि नक्सली यूबीजीएल, रॉकेट लॉन्चर और इंसास समेत एके-47 से यू शेप में दोनों पहाड़ियों के बीच घेरकर 100 से 200 मीटर की दूरी से फायर कर रहे थे।
नक्सलियों की संख्या करीब 600 के आसपास बताई जा रही है। नक्सलियों के हमले का जवानों ने भी जमकर जवाब दिया। मुठभेड़ में करीब 100 से ज्यादा जवानों को गोली लगी है। करीब 30 जवानों के घायल होने की खबर सामने आई है। इनमें से 7 जवानों को राजधानी रायपुर के अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में 10 से ज्यादा जवान अभी भी लापता है।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,