राजस्थान: जयपुर- अस्पताल में ऑक्सीजन ना मिलने से 4 मरीजों की मौत, घबराया स्टाफ स्थिति देख भागा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, April 28, 2021

राजस्थान: जयपुर- अस्पताल में ऑक्सीजन ना मिलने से 4 मरीजों की मौत, घबराया स्टाफ स्थिति देख भागा

राजस्थान: जयपुर- अस्पताल में ऑक्सीजन ना मिलने से 4 मरीजों की मौत, घबराया स्टाफ स्थिति देख भागा

राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर ने अब स्थितियां बेकाबू करना शुरू कर दिया है। जहां एक ओर प्रदेश में एक्टिव केसेज की संख्या बढ़ रही है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश भारी ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रही है। कोटा के बाद अब राजधानी जयपुर में भी ऑक्सीजन की कमी से चार लोगों की मौत का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो जाने की वजह से 4 मरीजों की मौत हो गई है। इस घटना के पूरे प्रदेश को झकझोर दिया है। वहीं इससे यह भी सामने आ गया है कि राजस्थान में कोरोना अब किस भयावह स्थिति में आ गया है। ऐसे में सावधान रहते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।
देर रात ऑक्सीजन खत्म हुई, तो भागा स्टाफ
अस्पताल जयपुर के कालवाड़ इलाके में स्थित है। बताया जा रहा है कि यहां खंडाका अस्पताल में कल देर रात ऑक्सीजन खत्म हो गई। इसके बाद अस्पताल के स्टाफ के बीच अफरा- तफरी का माहौल बन गया। स्थिति यह बनी कि स्टाफ मरीजों के परिजनों के डर से मरीजों को तड़पता हुआ छोड़कर वहां से भाग खड़े हुए। जानकारी यह भी मिली है कि जब स्टाफ अस्पताल छोड़कर भागा, तब तक दो मरीजों की मौत हो चुकी थी , लेकिन जब पुलिस अस्पताल के अंदर दाखिल हुई तो चार मरीज मृत पाए गए।
अस्पताल प्रशासन का कहना ऑक्सीजन की कमी नहीं थी
इधर इस मामले में अस्पताल प्रशासन ने भी अपनी सफाई दे दी है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी नहीं थी। जिन मरीजों की मृत्यु हुई, उनकी हालत गंभीर थी। उन्हें गंभीर हालत में ही अस्पताल लाया गया था, इसलिए मौतें हुई। वहीं परिजनों का कहना है कि दो मरीजों की मौत होने की वजह से स्टाफ भाग गया, जिससे जिन मरीजों की ऑक्सीजन खत्म हो गई थी, उन्हें दूसरे सिलेंडर नहीं लग पाए।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,