उत्तर प्रदेश:कुशीनगर-जमीनी विवाद मे गोली चलने की घटना को पचाने मे नाकाम रही तरयासुजान पुलिस - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, March 3, 2021

उत्तर प्रदेश:कुशीनगर-जमीनी विवाद मे गोली चलने की घटना को पचाने मे नाकाम रही तरयासुजान पुलिस

उत्तर प्रदेश:कुशीनगर-जमीनी विवाद मे गोली चलने की घटना को पचाने मे नाकाम रही तरयासुजान पुलिस 

दो दिन पूर्व जमीनी विवाद को लेकर तरयासुजान थाना क्षेत्र के बेदूपार मे हुई खुनी संघर्ष मे गोली चलने की घटना को तरयासुजान पुलिस पचाने नाकाम रही। मारपीट के दौरान हुई फायरिंग मे एक व्यक्ति के पैर मे गोली लगने के बाद भी गोली चलने की घटना को छुपाने के लिए एसओ द्वारा न सिर्फ मीडिया और आमजनमानस को गुमराह किया जाता रहा बल्कि अपने उच्च अधिकारियों को भी गलत रिपोर्टिंग किया गया।नतीजतन मीडिया सेल गोली चलने की  घटना को इंकार करता रहा। परिणामस्वरूप गोली चलने की पुष्टि के बाद पुलिस प्रशासन की खूब छिछालेदर हो रही है। मजे की बात यह है कि तरयासुजान एसओ के गलत रिपोर्टिंग के वजह से पुलिस प्रशासन की हो रही किरकिरी बावजूद अब तक थानेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की गयी। ऐसे मे यह कहना लाजमी होगा कि थानेदार की ऊची पहुंच के आगे यहा के महकमा-ए-शहंशाह भी बौना साबित हो रहे है।

काबिलेगोर है कि जनपद के तरयासुजान थाना क्षेत्र के बेदूपार निवासी शिवजी दुबे रविवार को अपने सहयोगियों के साथ खेत मे गन्ने की बुआई कर रहे थे। इसी बीच दूसरे पक्ष से रमाशंकर दुबे और उनके सहयोगी खेत पर पहुंच गए और दोनो पक्षों मे कहासुनी से शुरू हुआ विवाद देखते ही देखते मारपीट मे बदल गया। इसी दरम्यान एक पक्ष की ओर से दागी गयी गोली का नागेन्द्र दूबे नामक व्यक्ति शिकार हो गया। बताया जाता है कि पैर मे गोली लगने के कारण नागेन्द्र गंभीर रुप से घायल होकर खेत मे गिर गया। इधर गोली चलने की घटना के बाद दहशत का माहौल कायम हो गया। आनन-फानन मे परिजनो ने ग्रामीणों के सहयोग से घायल व्यक्ति को पहले पीएचसी  फिर जिला अस्पताल पडरौना ले गए जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत को देखते हुए गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।

🔴 गोली चलने की घटना को छुपाने मे जुट गयी पुलिस

गौरतलब है कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुची तरयासुजान पुलिस दोषीजनो पर कार्रवाई करने के बजाय गोली चलने की घटना की छुपाने मे जुट गयी। यही वजह है कि तरयासुजान पुलिस घटना के बावत गोली चलने या किसी व्यक्ति को गोली लगने की बात से साफ तौर पर इंकार करती रही। इतना ही नही अपने झूठ को सच साबित करने के लिए तरयासुजान पुलिस ने अपने उच्चाधिकारियों को भी गुमराह कर दिया और उच्चाधिकारी भी आनन-फानन मे तरयासुजान पुलिस की झूठ पर मुहर लगाते पुलिस मीडिया सेल मे बयान जारी कर दिया। 

🔴 तरयासुजान पुलिस की झूठ से उठ गया पर्दा

जिला अस्पताल से रेफर के बाद घायल नागेन्द्र जब मेडिकल कालेज पहुंचा तो इलाज के दौरान तरयासुजान पुलिस की झूठ की पोल खुल गयी। चिकित्सकीय जांच मे गंभीर रूप से घायल नागेन्द्र के पैर मे गोली फसने की रिपोर्ट सामने आने के बाद डाक्टरो ने आँपरेशन करने की बात कही। डाक्टर की रिपोर्ट आने के बाद मामला उच्चाधिकारियों तक पहुचा। किन्तु अफसोस तरयासुजान एसओ की ऊची पहुंच के आगे अधिकारियों द्वारा पुलिस महकमा को सच्चाई से गुमराह करने वाले एसओ के खिलाफ कोई कार्रवाई नही किया गया। 

🔴 पीडित पक्ष के लोगो को बंद कर दिया लाकप मे

पीडित पक्ष का आरोप है कि तरयासुजान पुलिस गोली चलने और गोली लगने की घटना से उच्चाधिकारियों को न सिर्फ गुमराह किया बल्कि अपने झूठ पर पर्दा डालने के लिए एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए पीड़ित पक्ष के दो लोगो को हिरासत मे लेकर लाकप मे डाल दिया। उनका आरोप है कि गोली चलने की घटना को झुठलाने वाली तरयासुजान पुलिस ने पीडित पक्ष का मुकदमा भी दर्ज नही किया। 

🔴 पहले भी अफसरों को गुमराह कर चुकी है तरयासुजान पुलिस

कहना न होगा कि तरयासुजान पुलिस द्वारा किसी घटना के बावत अपने उच्चाधिकारियों को को गुमराह करने की यह पहली घटना नही है। बताया जाता है कि इस घटना के पहले भी तरयासुजान पुलिस दो मामलो मे अपने उच्चाधिकारियों को गलत जानकारी देकर अपनी छिछालेदर करा चुकी है। आरोप है कि बीते दिनो शराब लदी कार की ठोकर से साइकिल सवार की हुई मौत व लूट की घटना मे आमजनमानस के आरोपों से इतर तरयासुजान पुलिस ने अपने आला अफसरो को गुमराह करके पुलिस की मीडिया सेल से गलत बयान जारी करा चुकी है। ऐसे मे यह सवाल यह उठना लाजमी है कि पुलिस के आला अफसरों को घटना की गलत जानकरी देकर पुलिस महकमा की किरकिरी कराने वाले साहब पर महकमा इतना मेहरबान क्यो है ?


   #vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,