अयोध्या: राममंदिर निर्माण की नींव की खुदाई का काम पूरा, अब नींव की भराई का काम हुआ शुरू - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, March 15, 2021

अयोध्या: राममंदिर निर्माण की नींव की खुदाई का काम पूरा, अब नींव की भराई का काम हुआ शुरू

अयोध्या: राममंदिर निर्माण की नींव की खुदाई का काम पूरा, अब नींव की भराई का काम हुआ शुरू

अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण का स्वरूप अब धरातल पर दिखना शुरू हो जाएगा। राममंदिर के लिए हो रहे नींव की खुदाई का काम पूरा हो चुका है। सोमवार से इसकी भराई का भी काम शुरू हो गया। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने बताया कि नींव की भराई के लिए सिलिकॉन व अन्य मैटेरियल तैयार किया गया है।

थोड़ी-थोड़ी पटाई के बाद रोलर से होगी मिट्टी की दबाई
चम्पत राय ने बताया कि भव्य राममंदिर निर्माण के लिए 250 फीट चौड़ा, 400 फीट लंबा व 40 गहरी नींव की खुदाई का कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि 40 फीट गहरे विशाल भूखंड को भरने के लिए काम शुरू किया जाएगा। इसके लिए पहले लगभग 1 फीट ढलाई करेंगे। फिर रोलर से दबाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसकी मजबूती को ध्यान में रखते हुए इसी तरह धीरे-धीरे ऊपर आएंगे। इस काम मे पर्याप्त समय लगने वाला है।

निर्माण कार्य मे आई तेजी
बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भूमिपूजन होने के बाद से ही राममंदिर के निर्माण कार्य में तेजी लाई गई है। इसी क्रम में कई माह से चल रहे विचार विमर्श के बाद अब नींव की खुदाई का काम पूरा हो चुका है। उम्मीद है कि भव्य राममंदिर का सपना देखने वाले रामभक्तों को राममंदिर निर्माण का कार्य वास्तविक रूप से जल्द ही दिखाई देने लगेगा।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,