उत्तर प्रदेश : युवती की तलाश मे सीबीआई ने की कुशीनगर मे छापेमारी - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, March 17, 2021

उत्तर प्रदेश : युवती की तलाश मे सीबीआई ने की कुशीनगर मे छापेमारी


 🔴 कुशीनगर मे जुडा सेना भर्ती घोटाले के तार

🔴 कुशीनगर। लखनऊ सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम ने सोमवार की रात साढे दस बजे जनपद के पडरौना नगर के जगदीशपुरम कालोनी में छापेमारी की।  सेना मे भर्ती के नाम पर धन उगाही करने वाली ज्योति सिंह नामक युवती की तलाश मे सीबीआई टीम यहां आई थी। ऐसी चर्चा है कि आरोपित युवती दिल्ली में रहकर आईएएस की तैयारी कर रही  थी। बताया जाता है कि ज्योति ने सेना मे नौकरी दिलाने के नाम पर तमाम लोगो से मोटी रकम की वसूली की है। 

जानकारी के मुताबिक सीबीआई निरीक्षक ए त्रिपाठी के नेतृत्व मे सोमवार की रात तकरीबन दस बजे सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम कुशीनगर जनपद के पडरौना कोतवाली पहुची और लोकल पुलिस को साथ लेकर नगर के जगदीशपुरम कालोनी स्थित रमेश सिंह के घर पहुंची। यहा  सर्च वारंट दिखाने के बाद टीम सीधे घर के अंदर दाखिल हुई और एक-एक कमरों की सघन तलाशी ली। टीम द्वारा करीब 20 मिनट की छानबीन के दौरान युवती ज्योति घर मे नहीं मिली। इस दौरान युवती के परिवार के लोग बार-बार टीम से जानकारी मांगते रहे पर टीम के सदस्य कुछ बोलने से तब तक परहेज करते रहे जब तक उनकी जांच प्रक्रिया पूरी नही होगी।  जांच पूरा होने के बाद निरीक्षक ने स्वजनों  को युवती पर लगे आरोप की जानकारी दी। इस दौरान सीबीआई के पूछने पर ज्योति के माँ-बाप ने अपनी बेटी को   दिल्ली में होने की बात दोहराते रहे।

🔴 युवती के घर आने की सूचना पर आई थी टीम

गौरतलब है कि युवती के पडरौना नगर के जगदीशपुरम कालोनी स्थित घर आने की सूचना पर सीबीआइ की टीम यहां आई थी। टीम में दो निरीक्षक व तीन वरिष्ठ सिपाही शामिल रहे। छापेमारी के दौरान कोतवाली पुलिस भी मौजूद रही। एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि सीबीआइ लखनऊ की टीम पडरौना आई थी। मामला भर्ती के नाम पर धनउगाही का है।

🔴 देशभर 30 जगहो पर हुई सीबीआई की छापेमारी

सेना भर्ती घोटाले में सोमवार को सीबीआई ने सोमवार को देशभर में 30 जगहों पर छापेमारी की है। इसमे  दिल्ली,  लखनऊ, बरेली, गोरखपुर, कुशीनगर आदि शहर शामिल है। बताया जाता है कि छापेमारी के दरम्यान सीबीआई ने इस  मामले में कई संवेदनशील व भर्ती प्रक्रिया से संबंधित कई अपराध-संकेती दस्तावेज बरामद किए गए हैं जिनकी आगे की जांच की जा रही है।'


#vsknews




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,