उत्तर प्रदेश : कुशीनगर - फिर चर्चा मे आया अल्पसंख्यक विभाग का वरिष्ठ लिपिक, लगा 50 हजार रुपये घूस लेने का आरोप - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, March 17, 2021

उत्तर प्रदेश : कुशीनगर - फिर चर्चा मे आया अल्पसंख्यक विभाग का वरिष्ठ लिपिक, लगा 50 हजार रुपये घूस लेने का आरोप


🔴 अल्पसंख्यक कल्याण के बाबू के खिलाफ आयोग के सदस्य ने सीएम को पत्र भेजकर की शिकायत

🔴 कुशीनगर । एंटी करप्शन के हाथो बीते दिनो रंगेहाथ घूस लेते पकडे गए जिला अल्पसंख्यक अधिकारी के जेल जाने के बावजूद यहा के विभागीय कर्मचारियों का घूस लेने का रिवाज अभी खत्म नही हुआ। विभाग मे भ्रष्टाचार को बढावा देने वाले वरिष्ठ लिपिक ईश मुहम्मद द्वारा एक विज्ञान शिक्षक से पचास हजार रुपए घूस लेने का सनसनीखेज मामला प्रकाश मे आया है। पीड़ित अध्यापक ने जिलाधिकारी से लगायत अल्पसंख्यक विभाग के आला अफसरों के अलावा कुशीनगर विधायक को पत्र देकर इस मनबढ लिपिक के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। इधर ईश मुहम्मद के खिलाफ भ्रष्टाचार की लगातार मिल रही शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य ने मुख्यमंत्री व निदेशक  अल्पसंख्यक कल्याण के साथ--साथ अल्पसंख्यक विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र भेजकर लिपिक के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की है।

🔴काबिलेगोर है कि जिला अल्पसंख्यक कार्यालय मे कार्यरत वरिष्ठ लिपिक ईश मुहम्मद को मुंहमांगा नजराना मिले तो इनके लिए कोई भी कार्य नामुमकिन नही है। सूत्रों की मानें तो मोटी रकम वसूल कर बिना भवन के झोले मे चल रहे मदसो को मान्यता दिलाना, एक ही मदरसे मे परिवार के तमाम लोगो को विज्ञान शिक्षक के रूप में नियुक्त कराकर वेतन भुगतान करना तथा तथ्यों को छिपाकर निदेशासलय से रिक्तियों का अनुमोदन कराकर नियुक्ति के नाम पर मोटी रकम वसूलना वरिष्ठ लिपिक ईश मुहम्मद के लिए बाये हाथ का खेल है। सूत्र बताते है कि शासनादेश को ताक पर रखकर गलत ढंग से मान्यता और नियुक्ति कराकर वरिष्ठ लिपिक ईश मुहम्मद ने काफी धन एकत्रित कर रखा है। यही वजह है कि लगातार इनकी संपत्ति की जांच की मांग उठ रही है। कहना न होगा कि पूर्व मे भी अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य बक्शीश अहमद के शिकायत पर ईश मुहम्मद के खिलाफ निदेशालय से जांच की प्रक्रिया शुरू की गयी थी लेकिन ईश मुहम्मद ने अपने मजबूत प्रभाव के दम पर मामले को दबा दिया गया। अल्पसंख्यक विभाग के वरिष्ठ लिपिक ईश मुहम्मद का कारगुजारी एक बार फिर चर्चा मे तब आया जब वरिष्ठ लिपिक ने मदरसा निस्वा एजुकेशनल के विज्ञान अध्यापक से पचास हजार रुपये घूस लेने के बाद भी मानदेन जारी नही किया। सिंघापट्टी निवासी पीड़ित शिक्षक जयराम प्रसाद द्वारा जिलाधिकारी व कुशीनगर विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी को सौंपे गए पत्र मे कहा गया है कि  वह मदरसा निस्वा एजुकेशनल मे विज्ञान अध्यापक के पद पर कार्यरत है। वह नियमित रूप से कार्य करते  आ रहे है जिसके बदले उन्हे समय से मानदेय मिलता था। बीते दिनो अल्पसंख्यक विभाग के वरिष्ठ लिपिक ईश मुहम्मद ने यह कहकर मानदेय रोक दिया कि आपका मदरसा मानक मे नही है और हमारा मानदेय रोक दिया। अपने लिखित शिकायत मे शिक्षक जयराम ने कहा कि मानदेय जारी करने के लिए वरिष्ठ लिपिक ईश मुहम्मद उनसे पचास हजार रुपये ले चुके है इसके बावज़ूद मानदेय पर से रोक हटाने के लिए अभी और पैसो की मांग कर रहे है।

🔴ईश मुहम्मद के खिलाफ अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य ने की शिकायत

 अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य बक्शीस अहमद वारसी ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में कार्यत वरिष्ठ लिपिक ईश मुहम्मद के विरुद्ध भ्रष्टाचार समेत अन्य मामलों को लेकर एक बार फिर अल्पसंख्यक कल्याण उ0प्र0 के निदेशक व प्रमुख सचिव को  पत्र भेज कर कार्यवाई की सिफारिश किया है। इस आयोग के सदस्य श्री वारसी सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर  अल्पसंख्यक विभाग मे कार्यरत  वरिष्ठ लिपिक ईश मुहम्मद के कारगुजारियों को अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की है।


#vsknews





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,