उत्तर प्रदेश:नोएडा:आंटी जी कहकर मदद के नाम पर बदल लेता ATM कार्ड - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, March 12, 2021

उत्तर प्रदेश:नोएडा:आंटी जी कहकर मदद के नाम पर बदल लेता ATM कार्ड

उत्तर प्रदेश:नोएडा:आंटी जी कहकर मदद के नाम पर बदल लेता ATM कार्ड

        एटीएम बूथ में मदद के बहाने ठगने वाले एक युवक को नोएडा पुलिस ने सेक्टर 2 स्थित एक बैंक के पास से देर रात गिरफ्तार किया है। आरोपी एटीएम बूथ में पैसा निकालने के लिए आने वाली महिलाओं को आंटी जी कहकर विश्वास जमाता था। इसके बाद उनका एटीएम बदलकर ठगी करता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से भारी मात्रा में एटीएम कार्ड, कैश और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
नोएडा जोन के अडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 20 पुलिस ने सेक्टर 2 स्थित एसबीआई बैंक के पास से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान त्रिभुवन निवासी ग्योडी थाना खन्ना जिला महोबा के रूप में हुई। आरोपी फिलहाल सेक्टर 49 स्थित बरौला में किराए के मकान में रहता है। उसके कब्जे से 17 एटीएम कार्ड, तीन एएचडी कैमरे, एक एलईडी टीवी 15 हजार कैश व एक चाकू बरामद हुआ है।
घर में बताया था कंपनी का सुपरवाइजर
आरोपी एटीएम बूथ के पास खड़ा होकर पैसे निकालने के लिए आए लोगों को झांसे में लेकर एटीएम बदलकर ठगी करता था। यह पैसा निकालने में मदद की बात कहकर पहले झांसे में लेता और फिर बातों में उलझा कोई और डेबिट कार्ड पकड़ा देता। आरोपी ज्यादातर पहले से खराब बूथ के पास खड़ा होता है। एडीसीपी ने‌ बताया कि वह दो दर्जन से अधिक लोगों से ठगी कर चुका है। उसने घरवालों को बता रखा था कि वह नोएडा की एक गारमेंट्स कंपनी में बतौर सुपरवाइजर नौकरी करता है।
कार्ड स्वाइप कर खरीदी थी एलईडी
आरोपी दिल्ली एनसीआर में एटीएम बदलकर पैसा निकालता था। वह छह महीने से ठगी कर रहा था। अकेला ही ठगी करता था। आरोपी ने बीना नाम की महिला से कार्ड बदलकर अशोक नगर की एक दुकान से कार्ड स्वाइप कर गांव ले जाने के लिए एलईडी भी खरीदी थी। हालांकि इससे पहले ही उसे पुलिस ने दबोच लिया।
        आरोपी ठगी की वारदात को अंजाम देने के लिए खराब एटीएम या फिर ऐसे एटीएम चुनता था, जहां ज्यादातर महिलाओं का आना होता था। बूथ में जाकर आरोपी मशीन के की पैड के ऊपर एएचडी (एनालॉग हाई डेफिनिशन) कैमरा लगा देता था। आरोपी कार्ड धारक से खुद उसका पासवर्ड मशीन में डलवाता था। ऐसे में मशीन में की पैड के ऊपर लगे एएचडी कैमरे में पासवर्ड आ जाता था। इसके बाद किसी दूसरे एटीएम से जाकर पैसा निकाल लेता था।
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,