राजस्थान हाईकोर्ट में आज आसाराम मामले में अहम सुनवाई - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, February 9, 2021

राजस्थान हाईकोर्ट में आज आसाराम मामले में अहम सुनवाई

 राजस्थान हाईकोर्ट में आज आसाराम मामले में अहम सुनवाई

प्रवचन कर्ता आसुमल उर्फ आसाराम की याचिका पर राजस्थान उच्च न्यायालय में मंगलवार को अहम सुनवाई होनी है। आसाराम को नाबालिग से यौन उत्पीड़न के मामले में अंतिम सांस तक जेल की सलाखों के पीछे रहने की सजा मिली है। राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संदीप मेहता व न्यायाधीश देवेंद्र कच्छवाह की खंडपीठ में उनके ओर से इस फैसले के खिलाफ लगाई गई याचिका को लेकर सुनवाई होगी। आपको बता दें कि अपने ही गुरुकुल की छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में आसाराम को जोधपुर sc-st कोर्ट के तत्कालीन जज मधुसूदन शर्मा की कोर्ट ने कड़ी सजा सुनाई थी। इसके खिलाफ आसाराम राजस्थान उच्च न्यायालय में याचिका पेश करते हुए उक्त फैसले को चुनौती दी है। लिहाजा मामले में आज हाईकोर्ट खंडपीठ में सुनवाई लंबित हैं।

2013 में लगा था दुष्कर्म का आरोप
गौरतलब है कि 2013 में एक नाबालिग लड़की ने जोधपुर के पास मनाई आश्रम में आसाराम पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इसके बाद 31 अगस्त 2013 को आसाराम को मध्यप्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया। आसाराम पर पोक्सो एक्ट, जुवेनाइल जस्टिस एक्ट, दुष्कर्म, आपराधिक षडयंत्र और दूसरे कई मामलों के तहत केस दर्ज हैं। साल 2014 में आसाराम ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

रसोईया प्रकाश और आरोपी सुचिता की याचिका पर भी सुनवाई
मिली जानकारी के अनुसार मुख्य वाद सूची में यह मामला क्रम संख्या छह पर सूचीबद्ध है। इसके अलावा मामले में आरोपी सुचिता उर्फ शिल्पी तथा आसाराम का रसोईया प्रकाश चंद्र और प्रकाश की याचिका पर भी सुनवाई होगी। इन मामले में भी राजस्थान उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है। ऐसे में कहा जा सकता है कि आसाराम से जुड़े मामले की सुनवाई में आज कई अहम फैसले आ सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,