'फौलादी इरादों वाले थे नेताजी" आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती पर रखे अपने भाव PM मोदी ने - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, January 23, 2021

'फौलादी इरादों वाले थे नेताजी" आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती पर रखे अपने भाव PM मोदी ने

  'फौलादी इरादों वाले थे नेताजी" आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती पर रखे अपने भाव PM मोदी ने


        पीएम मोदी ने कहा कोलकाता आकर भावुक महसूस कर रहा हूं नेता जी को नमन. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वी जयंती को मनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता में मौजूद रहे .कोलकाता पहुंचते ही पीएम मोदी सबसे पहले नेताजी भवन पहुंचे . वहां पर उन्होंने सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी . इसके बाद पीएम मोदी ने नेशनल लाइब्रेरी का दौरा ऑफ विक्टोरिया मेमोरियल में पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान सरकार की उपलब्धि बताई और कहां कि नेताजी आज के भारत को देखते तो उन्हें गर्व होता. 
        नेताजी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज के ही दिन मां भारती की गोद में उस वीर सपूत ने जन्म लिया था जिसने आजाद भारत के सपने को नई दिशा दी थी . आज के दिन ही गुलामी के अंधेरे में वह चेतना फूटी थी जिसे दुनिया की सबसे बड़ी सत्ता के सामने खड़े होकर कहा था मैं तुमसे आजादी मांगूंगा नहीं छीन लूंगा .
पीएम मोदी ने कहा बचपन से जब भी नेता जी सुभाष चंद्र बोस जी का नाम सुना मैं किसी भी स्थिति परिस्थिति में रहा इस नाम से एक नई ऊर्जा से भर गया .
        पीएम मोदी बोले कि नेताजी जैसे फौलादी इरादों वाले व्यक्ति के लिए असंभव कुछ नहीं था उन्होंने विदेश में जाकर देश से बाहर रहने वाले भारतीयों की चेतना को झकझोरा नेताजी ने अंडमान में अपने सैनिकों के साथ आकर तिरंगा फहराया प्रधानमंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान का एक ही व्यक्ति नेताजी करनी है 130 करोड़ से ज्यादा भारतीयों के शरीर मे  बहती रक्त की एक-एक बूंद नेताजी सुभाष की ऋणी है.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,