बस्ती - कांग्रेस नेताओं ने ज्ञापन देकर किया बुनकरों के समस्याओं को हल कराने की मांग - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, January 18, 2021

बस्ती - कांग्रेस नेताओं ने ज्ञापन देकर किया बुनकरों के समस्याओं को हल कराने की मांग

 बस्ती - कांग्रेस नेताओं ने ज्ञापन देकर किया बुनकरों के समस्याओं को हल कराने की मांग


जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन मिन्हाजुल हक के नेतृत्व में पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से सोमवार को मुख्यमंत्री को 5 सूत्रीय ज्ञापन देकर बुनकरों की समस्याआंेे के समाधान की मांग किया।
ज्ञापन सौंपते हुये अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव डा. वाहिद सिद्दीकी एवं अयाज अहमद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कृषि क्षेत्र के बाद बुनाई उद्योग से लोगों को रोजगार मिलता है और लाखों परिवारों की जीविका चलती है। बुनाई उद्योग पर लॉक डाउन का सर्वाधिक दुष्प्रभाव पड़ा है। बुनकर 5 प्रतिशत जीएसटी भी देते हैं किन्तु मनमानी नीतियों के चलते वे बदहाल है और पलायन को विवश है।
मुख्यमंत्री को भेजे 5 सूत्रीय ज्ञापन में बुनकरों को फ्लैट रेट पर दी जाने वाली विद्युत आपूर्ति को बहाल रखने, बुनकरों का जनवरी 2020 से आज तक का बिजली बिल माफ किये जाने, फर्जी बकाये बिजली बिल के नाम पर बुनकरों का उत्पीड़न बंद किये जाने, बुनकरों के जो बिजली कनेक्शन काटे गये हैं उनको बहाल किये जाने, एस.सी.एस.टी. बुनकरों के लिये बन रही कल्याणकारी योजनाओं में ओ.बी.सी. बुनकरों को शामिल किये जाने आदि की मांग शामिल है।
ज्ञापन देने वालों में कैफिलवरा, अमान खान, मो. सलीम रायनी, नफीस अहमद, मुशर्रफ खां, इन्द्रपाल सिंह, अलीम अख्तर, फजले आजम, जमील अहमद कादरी, इकबाल अहमद, फिरोज अख्तर आदि शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,