उत्तर प्रदेश : अंबेडकर नगर - आबादी के बीचो-बीच नियम कानून को ताक पर रखकर बनाया जा रहा कूड़ा यार्ड - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, January 10, 2021

उत्तर प्रदेश : अंबेडकर नगर - आबादी के बीचो-बीच नियम कानून को ताक पर रखकर बनाया जा रहा कूड़ा यार्ड

 उत्तर प्रदेश : अंबेडकर नगर - आबादी के बीचो-बीच नियम कानून को ताक पर रखकर बनाया जा रहा कूड़ा यार्ड

 टांडा ,अंबेडकर नगर।प्रदेश सरकार नगर निकायों में कूड़ा डंपिंग  के लिए एम आर एफ सेंटर के लिए बाउंड्री का निर्माण कराने में लगी है। ताकि पंचायत में स्वच्छ वातावरण बना रहे। पंचायत   कूड़ा एकत्रित कर डंपिंग ग्राउंड में  डंप किया जा सके। इसी को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने नगर  निकायों को भारी-भरकम रकम की लागत से एमआर एफ सेंटर का निर्माण करा रही है। 

मजे की बात यह है कि नगर पंचायत इल्तिफातगंज पंचायत अध्यक्ष शौकत जहां के प्रतिनिधि निजाम  अहमद और  ईओ  उमेश कुमार पासी मोहल्ले वासियों  के विरोध को दरकिनार कर नियम कानून को ताक पर रखकर आबादी के बीचो बीच   एमआरएफ सेंटर का निर्माण करवा रहे हैं।उक्त भूखंड पर मोहल्ले वासियों ने बरात घर बनाए जाने की मांग की। जिसे दरकिनार कर दिया गया। आसपास के निवासियों का कहना है कि  नगर का सड़ा गला कूड़ा आने से मोहल्ले में  गंभीर बीमारियों के प्रकोप का खतरा बना रहेगा।

पंचायत के वार्ड औरंगाबाद मे  बीते दिनों आबादी की भूमि पर वर्षों से का बीज  जिया लाल यादव  का टीन  सेट धराशाई कर  पुलिस फोर्स के साथ ईओ  अपनी निगरानी में अपने आंखों के सामने एम आर एफ सेंटर का निर्माण कराना शुरू कर दिया। मजे की बात यह है कि ईओ ने   अपने  चहेते ठेकेदार  रामअचल   एम  आर एफ  सेंटर का  ठेका दिया है। ठेकेदार के पुत्र के द्वारा  निर्माण में दीवाल की जुड़ाई के लिए सिर्फ बालू इस्तेमाल कर दीवाल जुड़ाई शुरू करा दिया।जैसे मानो भूमि पर अवैध कब्जा कर रहे  हो। सरकारी धन का बंदरबांट देखना हो तो आप औरंगाबाद खुद आकर देख सकते हैं।निर्माण की गुणवत्ता की जांच की जाए तो पोल खुल जाएगी।घटिया  सामग्री से निर्माण दीवाल की होने से जानवरों के धक्का लग जाने से देर रात दीवाल धराशाई हो गई। फिर क्या था ठेकेदार को बहाना मिल गया। ठेकेदार के पुत्र ने लिखित रूप से  अध्यक्ष को निर्माण का विरोध  कर रहे जियालाल यादव  के समर्थकों ने वालों को धराशाई कर दिया।ईओ  और अध्यक्ष को मौका मिल गया। विपक्षियों पर दबाव बनाने का। आनन-फानन में अध्यक्ष शौकत जहां के तहरीर पर इब्राहिमपुर थाने में  छा लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया।यह वह लोग हैं जो अध्यक्ष के चुनाव में दूसरे प्रत्याशी को लड़ा रहे थे।जिया लाल यादव ने आरोप लगाया कि अध्यक्ष प्रतिनिधि   निजाम अहमद से  उक्त भूमि को खरीदने आए थे। लेकिन उक्त भूमि ना मिलने के कारण  बदले की भावना से कार्य कर रहे  हैं। पंचायत में सरकारी धन का बंदरबांट किस कदर हो रहा है यह देखना हो तो आप  निर्माणाधीन एम आर एफ सेंटर के निर्माण को देख सकते हैं। वही इस बाबत पूछे जाने पर भाजपा के जिला मंत्री दिलीप उर्फ देव पटेल ने कहा कि गरीबों की टीम सेट को धराशाई कर अवैध रूप से उक्त निर्माण किया जा रहा है। जिसे उक्त अधिकारियों को दूरभाष पर बताया गया। घटिया निर्माण  की भी शिकायत की गई है। अपर जिलाधिकारी डॉ पंकज वर्मा ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है।उक्त प्रकरण गंभीर  है  जांच कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,