अहमदाबाद: सूरत: सजा के खिलाफ अपील दाखिल करेंगे, सूरत पहुंच रहे राहुल गांधी - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, April 3, 2023

अहमदाबाद: सूरत: सजा के खिलाफ अपील दाखिल करेंगे, सूरत पहुंच रहे राहुल गांधी

अहमदाबाद: सूरत: सजा के खिलाफ अपील दाखिल करेंगे, सूरत पहुंच रहे राहुल गांधी 


सूरत की एक अदालत की तरफ से दो साल की सजा सुनाए जाने के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को अपील दाखिल करेंगे। उनके वकील किरीट पानवाला ने कहा, ‘राहुल गांधी दोपहर बाद करीब तीन बजे अपील दाखिल करने के लिए सूरत में सेशन कोर्ट पहुंचेंगे।’ राहुल जब यहां पहुंचेंगे, तो कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी सूरत में मौजूद रहेंगे। 2019 के ‘मोदी सरनेम’ वाले बयान को लेकर अदालत ने राहुल को दो साल की सजा सुनाई थी। उन्हें अपील के लिए 30 दिन का वक्त दिया गया था। आदेश के बाद राहुल की सांसदी भी चली गई थी। अगर ऊपरी अदालत सजा पर रोक नहीं लगाती तो वह आठ साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

राहुल गांधी को सजा का पूरा मामला

अदालत ने 52 वर्षीय राहुल गांधी को भारतीय दंड संहिता की धारा 499 (मानहानि) और 500 (किसी व्यक्ति की आपराधिक मानहानि के दोषी व्यक्ति के लिए सजा) के तहत दोषी ठहराया था। अदालत ने राहुल गांधी को उसी दिन जमानत भी दे दी थी और उनकी सजा के अमल पर 30 दिन के लिए रोक लगा दी थी, ताकि वह ऊपरी अदालत में अपील दाखिल कर सकें। लोकसभा सचिवालय ने 24 मार्च को एक अधिसूचना जारी कर राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया था।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,