लखनऊ: होटल लेवाना पर चलेगा बुलडोजर, हिरासत में लिए गए मालिक, दो बार दिया गया था नोटिस - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, September 5, 2022

लखनऊ: होटल लेवाना पर चलेगा बुलडोजर, हिरासत में लिए गए मालिक, दो बार दिया गया था नोटिस

लखनऊ: होटल लेवाना पर चलेगा बुलडोजर, हिरासत में लिए गए मालिक, दो बार दिया गया था नोटिस

लखनऊ के हजरतगंज स्थित लेवाना सुइट्स होटल (Hotel Levana) में आग से अब तक चार लोगों की मौत होने की सूचना सामने आई है। वहीं अब लेवाना के मालिक राहुल अग्रवाल और रोहित अग्रवाल को पूछताछ के लिए लखनऊ पुलिस ने हिरासत में लिया है। साथ ही इस होटल को ध्वस्त करने का आदेश भी जारी कर दिया गया है। चर्चा है कि होटल पर जल्द बुलडोजर भी चल सकता है। कमिश्‍नर रोशन जैकब ने यह आदेश दिए। आदेश के मुताबिक बिना नक्‍शा पास कराए होटल बनाया गया था और करीब 10 साल से चल रहा था। इस होटल को नक्शा पास नहीं होने के संबंध में 26 मई और 28 अगस्त 2022 को दो बार नोटिस भी जारी की गई थी।
जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह होटल में आग लगी। इसके बाद बचाव कार्य शुरू हुआ और होटल में ठहरे करीब 40 लोगों में से ज्यादातर लोगों को रेस्‍क्‍यू कर लिया गया है। हालांकि आग और धुंए की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई। बचाव कार्य में जुटे 4 पुलिसकर्मियों को गंभीर हाल में सिव‍िल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि होटल संचालकों ने फायर विभाग की एनओसी भी नहीं ली थी।

सात फायर कर्मी भी हुए आग बुझाने में बेहोश
जेसीपी क्राइम पीयूष मोर्डिया ने बताया कि होटल लेवान में आग बुझाने के दौरान धुएं की वजह से सात फायर कर्मी भी बेहोश हो गए। सभी को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं अग्निकांड में होटल से 24 लोग सुरक्षित निकाले गए हैं।
जांच की जद में आएंगे अधिकारी
कमिश्‍नर रोशन जैकब ने होटल लोवाना अग्निकांड के जांच के आदेश भी दिए है। इसमें होटल का नक्शा पास नहीं होने पर भी संचालन पर रोक न लगाने वाले जिम्मेदार अधिकारियों की जांच कराई जाएगी। इसके बाद इसमें शामिल सभी आरोपियों पर कार्रवाई तय होगी।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,