झारखंड: देवघर: ग्रामीण हाट में खरीदारी के लिए गए थे, आसमानी बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, 4 घायल - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, September 2, 2022

झारखंड: देवघर: ग्रामीण हाट में खरीदारी के लिए गए थे, आसमानी बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, 4 घायल

झारखंड: देवघर: ग्रामीण हाट में खरीदारी के लिए गए थे, आसमानी बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, 4 घायल 


झारखंड के देवघर जिले से एक बेहद दर्दनाक खबर आई है। गुरुवार को आसमान से गिरी मौत की बिजली ने तीन लोगों की जान ले ली। इसमें महिला समेत पांच लोग गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। इतना ही नहीं ठनके की चपेट में आने से एक मवेशी की भी जान चली गई। गम्भीर रूप से जख्मी सभी लोगों को इलाज के लिए देवघर के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा कि मृतक ग्रामीण हाट में खरीदारी के लिए गए थे। इसी दौरान ठनका गिरने से ये उसकी चपेट में आ गए।

ग्रामीण हाट में खरीदारी करने गए थे मृतक
हादसा जिले के मथुरापुर रेलवे स्टेशन के पास लगे ग्रामीण हाट और सारठ के पथरद्दा ओपी क्षेत्र से सामने आया है। बताया जा रहा कि, मथुरापुर रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार को ग्रामीण हाट लगा था। इसी बीच तेज हवा के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई। ऐसे में बारिश से बचने के लिए लोग सुरक्षित स्थान की तरफ भागे और तीनों मृतक एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी बीच तेज गर्जना के साथ भयंकर वज्रपात हुआ और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

दो दिन से लगातार हो रही बारिश
जिले के तमाम इलाकों में बीते दो दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है। साथ ही तेज हवा भी चल रही है। कई इलाकों में वज्रपात की खबरें सामने आ रही। एक महीने में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से अब तक जिले में आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी और इतने ही घायल हुए हैं। राज्य सरकार और जिला प्रसाशन की तरफ से मृतकों को आपदा राहत कोष से सहायता मुहैया कराए जाने का भरोसा दिया गया है। लेकिन आसमानी ठनके में जान गंवा चुके लोगों के घरों में मातम पसरा है। वहीं घायलों का जिले के सदर अस्पताल में जारी है।

घायलों को सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती
देर रात अस्पताल में इलाजरत लोगों का हाल जानने के लिए सामाजिक और राजनीतिक संगठन के लोग भी अस्पताल पहुंचे और मदद का भरोसा दिलाया। जिन लोगों की मौत आसमानी बिजली गिरने से हुई उनमें देवीपुर थाना के मानपुर पंचायत के कारीकादो गांव निवासी 65 साल के अहमद शेख है।

जसीडीह थाना इलाके के दैंता गांव निवासी 50 वर्षीय कमरुद्दीन अंसारी और सरावां थाना इलाके के 25 साल के लक्ष्मण मंडल शामिल हैं। देवीपुर के ही भारतीडीह निवासी राजेश कुमार मंडल और जसीडीह थाना इलाके के प्रकाश मंडल समेत वज्रपात में एक और व्यक्ति घायल है। इनके अलावा सारठ थाना क्षेत्र के पथरद्दा ओपी क्षेत्र की रहने वाली एक महिला का भी इलाज अस्पताल में चल रहा है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,