राजस्थान में भारी बारिश का अनुमान, सावधान रहने की जरूरत, मौसम विभाग का येलो अलर्ट - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, August 12, 2022

राजस्थान में भारी बारिश का अनुमान, सावधान रहने की जरूरत, मौसम विभाग का येलो अलर्ट

राजस्थान में भारी बारिश का अनुमान, सावधान रहने की जरूरत, मौसम विभाग का येलो अलर्ट


मौसम विभाग ने राजस्थान में आगामी पांच दिनों तक अधिकतर हिस्सों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ तेज बारिश का 'येलो अलर्ट' जारी किया गया है। विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों में कहीं-कहीं बेहद भारी बारिश जबकि डूंगरपुर, झालावाड़, उदयपुर, सिरोही जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान सबसे अधिक बारिश बांसवाड़ा के दानपुर में 201 मिलीमीटर (मिमी) दर्ज की गई।

जयपुर मौसम केंद्र के एक अधिकारी के अनुसार, बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक चित्तौड़गढ़ मे 37 मिमी, बारां के छबड़ा में 24 मिमी, उदयपुर में 16 मिमी, कोटा में 6.5 मिमी, डूंगरपुर में 5.5 मिमी, बांसवाड़ा में 3.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि आगामी पांच दिनों में पूर्वी राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश जबकि कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की जा सकती है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और 12-13 और 15 अगस्त के दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में 13 अगस्त से बनने वाले एक और नए कम दबाव के प्रभाव से राज्य में 15 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में दोबारा बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना है। विभाग ने जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में और जयपुर, भरतपुर, और अजमेर संभाग के अधिकतर हिस्सों के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,