मथुरा: जन्माष्टमी पर बाजारों में बढ़ी रौनक, 100 से 20 हजार तक के बिक रहे लड्डू गोपाल - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, August 17, 2022

मथुरा: जन्माष्टमी पर बाजारों में बढ़ी रौनक, 100 से 20 हजार तक के बिक रहे लड्डू गोपाल

मथुरा: जन्माष्टमी पर बाजारों में बढ़ी रौनक, 100 से 20 हजार तक के बिक रहे लड्डू गोपाल


जन्माष्टमी को लेकर लड्डू गोपाल के लिए नई-नई पोशाक, मुकुट और बांसुरी के साथ-साथ बाजूबंद भी लोग खरीद रहे हैं। इस बार बाजार में लाला की मांग है और बाल रूप में बैठे लाला की मूर्तियों की जमकर बिक्री हो रही है। 10 रुपये से लेकर 5 हजार रुपये तक की पोशाक दुकानदारों के पास है। लड्डू गोपाल (Laddu Gopal) को सजाने संवारने के लिए लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं।

बाजारों में बढ़ रही रौनक
समूचे ब्रज के साथ-साथ देशभर में जन्माष्टमी (Janmashtami 2022 Date) का त्योहार 18 और 19 अगस्त को मनाया जा रहा है। जन्माष्टमी के पावन पर्व को देखते हुए मथुरा (Mathura) के पोशाक व्यापारी भी पूरी तरह से तैयार हैं। दुकानों में अच्छी खासी रौनक देखने को मिल रही है। दुकानदार ग्राहकों की मांग को देखते हुए पोशाक, बांसुरी, मुकुट और श्रृंगार का सामान दुकानदारों के पास उपलब्ध है। इस बार ग्राहक भी श्रृंगार के सामान को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। श्रीकृष्ण जन्मभूमि से सटे बाजार लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं। श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर (Shri Krishna Janmabhoomi Mandir) के मुख्य गेट पर स्थित दुकानों पर लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। केशव पूजा श्रृंगार दुकान स्वामी हिमांशु ने बताया कि 0 से लड्डू गोपाल का साइज शुरू है और लगभग 1 फीट के लड्डू गोपाल हमारे पास हैं। लोग बाजारों में खरीदारी करने के लिए आ रहे हैं। सिंहासन लड्डू गोपाल का 50 रुपये से शुरू है और 4 हजार रुपये तक की कीमत रखी गई है। मुकुट, पगड़ी, बांसुरी और श्रृंगार के सामान की जो मांग है, वह बढ़ गई है।

100 रुपये से 20 हजार रुपये तक के लड्डू गोपाल
हिमांशु आगे बताते हैं कि हमारे पास 100 रुपये से लेकर 20 हजार रुपये तक के लड्डू गोपाल की मूर्तियां हैं। दुकान पर कई तरह की साइज की मूर्तियां हम लोगों ने रखी हुई हैं। सबसे अधिक बिक्री बड़े साइज के लड्डू गोपाल की हो रही है। राधारानी की मूर्ति भी इस बार बड़ी तादात में ग्राहक खरीद रहे हैं। ऑर्डर भी हम लोगों के पास आ रहे हैं। उन ऑर्डरों को पूरा करने की कोशिश की जा रही है।

बाल्यावस्था के लड्डू गोपाल बने लोगों की पहली पसंद
दुकान स्वामी का कहना है कि लड्डू गोपाल की जो मांग है, वह गुरु पूर्णिमा के दिन से बढ़ना शुरू हो जाती है। जन्माष्टमी (Janmashtami 2022) तक हम लोग लड्डू गोपाल कि कई तरह की मूर्तियां ग्राहकों के लिए मंगा कर रखते हैं। इस बार बाजार में नई मूर्ति आई है और वह बाल्यावस्था में भगवान लड्डू गोपाल बैठे हुए हैं। ग्राहकों की पहली पसंद यह नहीं मूर्ति बनी हुई है और लोग इस मूर्ति को अधिकतर खरीद कर ले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 10 रुपये से लेकर और 3 हज़ार रुपये तक की ड्रेस हमारे पास उपलब्ध है।

20 रुपये से 15 हजार रुपये तक की बिक रहीं पगड़ी
बाजारों में इस बार लड्डू गोपाल की करीब सात प्रकार की पगड़ी दुकानदार बेच रहे हैं। इन पकड़ियों की अलग-अलग कीमत निर्धारित की गई है। लड्डू गोपाल की पगड़िओं की अगर बात की जाए तो 20 रुपये से लेकर 15 हजार रुपये तक की केवल पगड़ी ही लोग खरीद रहे हैं.

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,