उत्तर प्रदेश: मेरठ: जिसमें दम होगा, वही दंगाईयों को जवाब देगा... योगी आदित्यनाथ का अखिलेश पर निशाना - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, February 1, 2022

उत्तर प्रदेश: मेरठ: जिसमें दम होगा, वही दंगाईयों को जवाब देगा... योगी आदित्यनाथ का अखिलेश पर निशाना

उत्तर प्रदेश: मेरठ: जिसमें दम होगा, वही दंगाईयों को जवाब देगा... योगी आदित्यनाथ का अखिलेश पर निशाना


सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेरठ के शिवालखास में आयोजित प्रभावी मतदाता सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने वर्ष 2017 में बनी भारतीय जनता पार्टी की सरकार से पहले की स्थिति का उल्लेख किया। इस दौरान युवाओं पर दर्ज होने वाले झूठे मुकदमों का भी जिक्र किया। साथ ही, कहा कि जिसमें दम होगा, दंगों का जवाब वही दे सकता है। इसके जरिए पूर्व में होने वाले सांप्रदायिक दंगों का भी मामला उन्होंने उठा दिया।

योगी आदित्यनाथ ने पूर्व की अखिलेश सरकार पर हमला बोलते हुए किा कि वर्ष 2017 से पहले हर तीसरे दिन दंगा होता था। युवाओं पर झूठे केस दर्ज कराए जाते थे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 का चुनाव चल रहा है। यह चुनाव हम सबको बहुत सारी चीजें कह रहा है। चुनाव के पहले लोग बहुत अलग बात करते थे। चुनाव के प्रत्याशी घोषित होने के बाद लोगों ने दूसरी बात कहनी शुरू कर दी। कई जगह पर तो प्रत्याशी को बदलने की कोशिश की। मुजफ्फरनगर दंगों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि इन दंगों के घाव अभी भरे नहीं हैं और प्रत्याशी बदलकर उन्होंने साबित कर दिया कि जब भी उन्हें अवसर मिलेगा, किसी दंगाई को, पेशेवर माफिया, अपराधी को टिकट देंगे।

अपराधी को संरक्षण देने में उन्हें कोई शर्म नहीं
योगी ने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि उन लोगों को पेशेवर माफिया और अपराधी को संरक्षण देने में कोई शर्म नहीं आने वाली है। उनमें लज्जा नहीं आने वाली है। सीएम योगी ने कहा कि मेरा आज यहां का कार्यक्रम नहीं था, लेकिन हम आपके बीच आए। उन्होंने वर्ष 2017 से पहले की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि दंगाइयों को वही मुंहतोड़ जवाब देगा, जिसमें दम होगा। यहां के नौजवान जब उन दंगाईयों का विरोध करते थे तो उन पर झूठे मुकदमे दर्ज हो जाते थे। बेटियों की सुरक्षा खतरे में थी। किसान परेशान था। युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही थी। किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर था।

योगी ने सवाल किया कि 2017 में जब हमारी सरकार बनी तो हमने पहला फैसला क्या किया? 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया। मेरठ जनपद में भी एक लाख किसानों का कर्ज माफ हुआ था। गन्ना किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान लंबे समय से बकाया था, उसे पूरा कराया गया है।

केंद्रीय बजट पर दिया ये बड़ा बयान
योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय बजट पर कहा कि यह देश की 135 करोड़ की आबादी की प्रगति, खुशहाली और उज्जवल भविष्य की रूपरेखा को प्रदर्शित करने वाला बजट है। बजट में 25 हजार किलोमीटर के रोड नेटवर्क का प्रावधान किए जाने को लेकर योगी ने कहा कि यह इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में मददगार होगा। इसके अलावा रेलवे, हाइवे, पोर्ट के इंफ्रास्ट्राक्चर के निर्माण का प्रस्ताव है। 80 लाख गरीबों के लिए आवास की योजना, 60 लाख युवाओं के लिए नई नौकरी, हर गांव में हर घर नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का लक्ष्य और हर गांव तक 5जी सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। इससे सबसे अधिक लाख यूपी को मिलने वाला है। यहीं के युवाओं को नौकरी मिलेगी। यहां के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

किसानों को साधने की कोशिश
सीएम योगी ने मेरठ की सभा में किसानों को साधने की कोशिश की। उन्होंने अपनी सरकार की शुरुआत के साथ किसानों की कर्जमाफी का जिक्र किया। साथ ही, गन्ना किसानों की फसल खरीद और भुगतान की व्यवस्था को नियमित कराने की भी बात की। उन्होंने न्यूनतम समर्थन मूल्य को प्रभावी बनाने का जिक्र किया। योगी ने कहा कि 2 करोड़ 54 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 6 हजार रुपये सालाना लाभ की योजना से जोड़ा गया है।

अवैध बूचड़ाखानों से बेटियों की सुरक्षा तक
योगी ने अपनी सरकार के पहले फैसलों को गिनाते हुए कहा कि हमने दूसरा फैसला प्रदेश में अवैध बूचड़खानों को बंद कराने का दिया था। तीसरा फैसला बेटी को लेकर किया था। बेटी तो बेटी होती है। वह सबकी होती है। वे लोग जो बेटियों की सुरक्षा पर खतरा होते थे। उनसे निपटने के लिए हमने भी खुली छूट दी थी। वे गले में तख्ती लटका कर थानों में जान की भीख मांगते थे। उन्होंने अखिलेश और जयंत चौधरी पर हमला करते हुए कहा कि जब यूपी में संकट था तो ये दो लड़कों की जोड़ी गायब थी। कोरोना काल में भाजपा ने की काम किया। उन्होंने अपने कार्य के आधार पर वोट मांगे।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,