हरियाणा : पलवल-दिल्ली के डॉक्टर के जाली हस्ताक्षर-मोहर से जारी कर रहा था रिपोर्ट, बीमा कंपनी के सर्वे में खुलासा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, January 21, 2022

हरियाणा : पलवल-दिल्ली के डॉक्टर के जाली हस्ताक्षर-मोहर से जारी कर रहा था रिपोर्ट, बीमा कंपनी के सर्वे में खुलासा

हरियाणा : पलवल-दिल्ली के डॉक्टर के जाली हस्ताक्षर-मोहर से जारी कर रहा था रिपोर्ट, बीमा कंपनी के सर्वे में खुलासा

हरियाणा के पलवल में हुडा सेक्टर-2 स्थित एक निजी अस्पताल में दिल्ली के वरिष्ठ चिकित्सक की फर्जी स्टांप और हस्ताक्षर कर मेडीक्लेम (बीमा) का लाभ लेने व फर्जी जांच रिपोर्ट तैयार करने का मामला प्रकाश में आया है। इसका खुलासा तब हुआ जब स्वास्थ्य बीमा कंपनी का कर्मचारी सर्वे करने के लिए दिल्ली में डॉक्टर के पास पहुंच गया। शहर थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये दी शिकायत

शहर थाना प्रभारी उदयभान ने बताया कि दिल्ली के प्रहलादपुर निवासी एमबीबीएस डॉक्टर सुखपाल सिंह ने पुलिस को शिकायत में कहा कि वह दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कार्यरत है। 20 जनवरी को उनके पास एक स्वास्थ्य बीमा कंपनी का कर्मचारी आया। कर्मचारी ने उन्हें जो कागजात दिखाए, उनमें उनके फर्जी हस्ताक्षर किए गए थे तथा फर्जी स्टांप भी लगाई हुई थी, जिन्हें देख कर वे चौंक गए।

लैब जारी कर रही थी फर्जी रिपोर्ट

जांच करने पर उन्हें पता चला कि हरियाणा के जिला पलवल हुडा सेक्टर-2 स्थित गुरु गोरखनाथ अस्पताल में चल रही प्रशांत पैथ लैब के नाम से लैब में सभी प्रकार की रिपोर्ट फर्जी तरीके से तैयार की जा रही हैं। लैब में उनके नाम की स्टैंप, हस्ताक्षर और उनके रजिस्ट्रेशन नंबर का पिछले काफी समय से गलत उपयोग किया जा रहा है।

लोगों की जिंदगी से खिलवाड़

लैब की सभी प्रकार की रिपोर्ट पर उनके जाली हस्ताक्षर किए जा रहे हैं। उनके हस्ताक्षर और स्टांप के जरिए जाली तरीके से इस्तेमाल कर लोगों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिलाया जा रहा है। फर्जी जांच रिपोर्ट के जरिए लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। इसलिए लैब चलाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

पुलिस बोली-जल्द होगी गिरफ्तारी

पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर प्रशांत पैथ लैब के संचालक और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी उदयभान का कहना है कि जल्द ही जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,