मध्य प्रदेश: इंदौर फिर बना नंबर वन, रितु नरवाल बनी एमपी की पहली महिला बस ड्राइवर - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, September 4, 2021

मध्य प्रदेश: इंदौर फिर बना नंबर वन, रितु नरवाल बनी एमपी की पहली महिला बस ड्राइवर

मध्य प्रदेश: इंदौर फिर बना नंबर वन, रितु नरवाल बनी एमपी की पहली महिला बस ड्राइवर

मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली रितु नरवाले प्रदेश की पहली और देश की दूसरी महिला बस ड्राइवर बन गई हैं। गुरुवार को रितु ने बीआरटीएस कॉरिडोर पर महिलाओं के लिए शुरू की गई पिंक बस चलाई। ट्रायल के तौर पर एक- दो फेरे चलाने के बाद उन्हें रेगुलर तौर पर पिंक बस चलाने की जिम्मेदारी दे दी जाएगी।

रितु ने इसके लिए 15 दिन तक रोजाना तड़के 3 से 5 बजे के बीच कॉरिडोर पर बस चलाने का प्रशिक्षण लिया था। पूरी तरह प्रशिक्षित होने के बाद गुरुवार से स्टीयरिंग थाम पूरे आत्मविश्वास के साथ बस चलाई। रितु राजीव गांधी प्रतिमा से निरंजनपुर और निरंजनपुर से राजीव गांधी प्रतिमा तक बस चलाती हैं।

इंदौर में 2019 से दो आई बस सिर्फ महिलाओं के लिए चलाई जा रही है। इन बसों में अब तक महिला सिर्फ परिचारिका की भूमिका में थी लेकिन अब जल्द चालक के रूप में नजर आएंगी।

इसके पहले तेलंगाना की महिला ड्राइवर सरिता ने छह साल पहले मुंबई में सार्वजनिक बस सेवा की बस चलाना शुरू किया था। वे आज भी बस चला रही हैं। उनके बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाली रितु देश की दूसरी महिला बस ड्राइवर हैं।

रितु ने बताया कि उन्हें गर्व है कि वे प्रदेश की पहली महिला बस ड्राइवर हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें बचपन से टैक्सी चलाने का शौक था। बस चलाने के बारे में कभी सोचा नहीं था, लेकिन जब सिटी बस चलाने का मौका उन्हें मिला तो उन्होंने इसे हाथ से नहीं जाने दिया।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,