दिल्ली : कब से खुलेंगे स्कूल, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया जवाब - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, July 15, 2021

दिल्ली : कब से खुलेंगे स्कूल, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया जवाब

दिल्ली : कब से खुलेंगे स्कूल, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया जवाब

Delhi school reopening date: देश में कोरोना संक्रमण (Corona virus) के मामले कम होने के बाद कई राज्यों में स्कूल्स खोले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बिहार schools reopening, school reopen news in hindi(Bihar), महाराष्ट्र (Maharashtra), हरियाणा (Haryana), मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) जैसे राज्यों में कोविड-19 दिशानिर्देशों के साथ स्कूल खोले जा रहे हैं। इस बीच दिल्ली में स्कूल्स खोलने की भी चर्चा हो रही है।

सवाल है कि जहां कई राज्य स्कूल्स खोल रहे हैं, वहां दिल्ली सरकार (Delhi Govt) इस पर कब और क्या फैसला लेगी? अब खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस सवाल का जवाब दिया है।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा है कि हम बच्चों के साथ रिस्क नहीं ले सकते। अंतरराष्ट्रीय ट्रेंड और कोरोना की तीसरी लहर (Corona third wave) की आशंका को देखते हुए इस वक्त ऑफलाइन क्लासेज़ शुरू करना सिर्फ बच्चों की जिंदगी खतरे में डालना होगा। इसलिए फिलहाल दिल्ली में स्कूल्स खोलने (Delhi Schools Opening) और ऑफलाइन क्लास शुरू करने की कोई योजना नहीं है।

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के साथ ही दिल्ली सरकार ने स्कूल्स और कॉलेजों में ऑफलाइन क्लास या किसी भी फिजिकल एक्टिविटी पर रोक लगा दी थी। हालांकि अब कुछ दिन पहले दिल्ली के सरकारी स्कूल्स (Delhi Govt Schools) में ऑडिटोरियम्स और असमेंबली हॉल खोले गये हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकार (DDMA) ने 50 फीसदी क्षमता के साथ इन्हें ट्रेनिंग और मीटिंग के लिए इस्तेमाल में लाने की अनुमति दी है।

एडमिशन के लिए टीसी की जरूरत नहीं
दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने भी सरकारी स्कूल्स को लेकर एक जरूरी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि अब अगर कोई पैरेंट अपने बच्चे का एडमिशन प्राइवेट स्कूल से हटाकर दिल्ली के सरकारी स्कूल में कराना चाहते हैं, तो उन्हें ट्रांसफर सर्टिफिकेट यानी टीसी (School TC) की जरूरत नहीं होगी।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,