बिहार : दलित नाबालिक लड़की को अगवा कर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, कोर्ट में लिया जाएगा बयान - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, June 4, 2021

बिहार : दलित नाबालिक लड़की को अगवा कर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, कोर्ट में लिया जाएगा बयान


बिहार
  जमुई जिले के अलीगंज में अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन करा दलित नाबालिग लड़की के साथ निकाह करने को लेकर चंद्रदीप थाना में लड़की के पिता राम बालक रविदास ने लिखित आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराया था। यह मामला दो समुदाय से जुड़कर काफी तुल पकड़ रहा था और सामाजिक सौहार्द बिगड़ता दिख रहा था। ऐसे में पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए लड़की को बरामद कर लिया है। 

वहीं मामले में लड़की की बरामदगी के बाद नया मोड़ आ गया है। बीते बुधवार को परिजनों के द्वारा चंद्रदीप थाना में लिखित आवेदन देकर मामला दर्ज कराने को लेकर घंटों मशक्कत के बाद एसडीपीओ डॉक्टर राकेश कुमार के निर्देश पर मामला दर्ज कराया गया था और एसडीपीओ के द्वारा परिजनों को 24 घंटों के अंदर लड़की को बरामद करने का आश्वासन भी मिला था। वहीं लड़की को बीते बुधवार को बिहयार में लाकर छोड दिया गया। 

ग्रामीणों की सूचना पर चंद्रदीप पुलिस गांव जाकर अगवा की गयी दलित नाबालिग लड़की को बरामद कर थाने लाई। बरामद लड़की के बयान से दो संप्रदाय के बीच तुल पकड़ता मामला अचानक प्रेम प्रसंग में बदल गया है। लड़की ने बताया कि उसकी मर्जी के खिलाफ शेखपुरा जिला के धनकौल गांव में कुछ दिन पूर्व जबरन उसकी शादी परिजनों के द्वारा करा दी गई थी। जबकि उसे गांव के ही एक लड़का मो. पप्पू खान के साथ वर्षो से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 

एसडीपीओ डॉक्टर राकेश कुमार ने बताया कि लड़की बरामद कर ली गयी है और कोर्ट में लड़की का बयान कराने व मेडिकल टेस्ट करवाने के लिए भेजा गया है। लड़की के बयान के बाद साफ हो जाएगा। लेकिन मामला पहली दृषटया प्रेम प्रसंग का प्रतीत होता दिख रहा है। कोर्ट में बयान के बाद कोर्ट का जैसा निर्देश होगा उस दिशा में आगे कार्य किया जाएगा।

#VSKNEWS 



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,